राजस्थान

rajasthan

ममता शर्मसार: रतनगढ़ में मां ने नवजात को कड़ाके की ठंड में पेड़ के नीचे छोड़ा

By

Published : Jan 11, 2020, 2:18 PM IST

चूरू के रतनगढ़ में एक मां जन्म देने के महज 6 घंटे बाद ही बच्चे को कड़ाके की सर्दी में छोड़कर चली गई. बच्चे के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने अस्पताल प्रशासन को सूचना दी. इसके बाद प्राथमिक उपचार किया गया.

Churu news, Mother left her newborn child, रतनगढ़ में मां नवजात को छोड़ भागी
रतनगढ़ में मां नवजात को छोड़कर भाग गई

रतनगढ़ (चूरू). क्षेत्र में मां की ममता एक बार फिर शर्मसार हुई है. एक मां ने अपने नवजात को जन्म देने के महज 6 घंटे बाद ही उसे कड़ाके की सर्दी में रात के अंधेरे में पेड़ के नीचे छोड़ दिया. महिला नवजात को राजकीय अस्पताल में पीपल गट्टे पर लावारिस अवस्था में छोड़कर चली गई.

रतनगढ़ में मां नवजात को छोड़कर भाग गई

वहीं नवजात के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और अस्पताल प्रशासन को सूचना दी. इसके बाद पीएमओ राजेन्द्र गौड़, शिशुरोग विशेषज्ञ देवेंद्र शर्मा ने मौके पर पहुंचकर नवजात के स्वास्थ्य की जांच की. सूचना पर रतनगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली. इसके बाद पुलिस महिला की तलाश में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- चूरू : अवैध शराब के खिलाफ दूधवाखारा पुलिस की कार्रवाई, 170 पेटी शराब पकड़ी

डॉक्टरों ने बताया, कि नवजात का वजन 3 किलो 160 ग्राम है और 6 घंटे पहले ही किसी अस्पताल में उसका जन्म हुआ है. डॉक्टरों ने बताया, कि बच्चे की हालत ठीक है. उसका सामान्य उपचार जारी है. इसके बाद नवजात को चाइल्ड लाइन भेज दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details