राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 9, 2020, 3:20 PM IST

ETV Bharat / state

प्रभारी मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, फसल खराबे का लिया जायजा

चूरू के रतनगढ़ में सोमवार को प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग पहुंचे. इस दौरान उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि से फसल खराबे का जायजा लिया. उन्होंने प्रभावित किसानों को जल्द ही उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़, Subhash Garg reached Ratangarh
सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़

रतनगढ़ (चूरू). चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्यमंत्री और प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग सोमवार को रतनगढ़ पहुंचे. साथ ही तहसील के ग्रामीण क्षेत्रों में ओलावृष्टि से हुई फसल खराबे का जायजा लिया.

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग पहुंचे रतनगढ़

जानकारी के अनुसार प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग रतनगढ़ में एक निजी होटल में रूके थे. इस दौरान उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधि और जिला कलेक्टर के अलावा अन्य अधिकारियों से ग्रामीण क्षेत्रों के फसल खराबे के बारे में जानकारी ली. इसके बाद वे तहसील के गांव गोरीसर और दाऊदसर में फसल खराबे का जायजा लेने के लिए पहुंचे.

जहां पर उन्होंने प्रभावित किसानों से मुलाकात कर फसल खराबे की जानकारी लेकर सम्बंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री ने प्रभावित किसानों को शीघ्र ही उचित मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

पढ़ें:Holi के अनोखे रंग: चंग की थाप पर बता रहे कैसे करना है Corona से बचाव

प्रभारी मंत्री ने कहा कि ओलावृष्टि के दिन ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर आपदा प्रबंधन मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने विशेष गिरदावरी करवाने के निर्देश दिए थे. इसके बाद उन्होंने बीमा कंपनी को भी निर्देशित कर दिया था. ऑफलाइन भी पूरे राज्य में सर्वे करवाकर विशेष गिरदावरी के निर्देश संबंधित मंत्री ने दिए थे. प्रभारी मंत्री ने बताया कि एनडीआरफ के तहत भी विशेष सहायता किसानों को दी जाएगी. शीघ्र ही प्रक्रिया पूरी कर किसानों को राजस्थान सरकार की ओर से राहत प्रदान की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details