राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में चिकित्सा विभाग सतर्क, 31 लोगों की स्क्रीनिंग, 12 के लिए सैंपल

चूरू जिला मुख्यालय पर चिकित्सा विभाग की टीम ने रविवार को 31 लोगों की स्क्रीनिंग की है और 12 लोगों के कोविड-19 की जांच के लिए सैम्पल लिए हैं. चिकित्सा विभाग की टीमों ने जो आज चूरू शहर से सैम्पल लिए, उनमें चार वह कोटा के छात्र है जो कल ही चूरू आए थे.

By

Published : Apr 26, 2020, 9:57 PM IST

Updated : May 25, 2020, 5:27 PM IST

चूरू न्यूज, churu news
मेला लगाने आए थे चूरू लॉकडाउन में फंसे

चूरू.कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीमों का कार्य लगातार जारी है. रविवार को चूरू शहर से कोविड-19 की जांच के लिए 12 सैंपल लिए गए, जो बीकानेर जांच के लिए भिजवाए गए.

वहीं दूसरी तरफ 31 ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग रविवार को की गई, जो शहर की दादा बाड़ी के पास लॉकडाउन से पहले मेला लगाने पहुंचे थे और लॉडाउन के चलते यहां फंस गए. इन सभी 31 लोगों की आज स्क्रीनिंग की गई. बीसीएमओ डॉक्टर एहसान गोरी ने बताया कि इन सभी लोगों को जल्द ही इनके गतंव्य तक पहुंचाया जाएगा.

पढ़ेंःराज्यों की सहमति से प्रवासी और श्रमिक जा सकेंगे घर, प्रशासन पुख्ता व्यवस्था करे: CM गहलोत

उन्होंने बताया कि प्रशासन के आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी की स्क्रीनिंग करवाई गई है, जिसकी जांच रिपोर्ट भी प्रशासन को भेज दी गई है. चूरू में फंसे इन 31 लोगो में से 27 अजमेर के और अन्य भरतपुर और फिरोजाबाद के हैं.

बता दें कि चूरू में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है, यहां स्वास्थ्य विभाग की 560 टीमें कार्य कर रही हैं. 31 मार्च को जिले के चूरु और सरदारशहर में तबलीगी जमात के सात लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने 1 अप्रैल को चूरू और सरदारशहर में कर्फ्यू लगा दिया था.

पढ़ेंःCorona Effect: देसी फ्रिज के नहीं मिल रहे खरीददार...कुम्हार परिवारों पर छाया रोजी-रोटी का संकट

कर्फ्यू रविवार को 26 वें दिन भी जारी रहा है. इसी बीच 12 अप्रैल को चूरू जिला मुख्यालय पर एक ही परिवार के 3 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद शहर के वार्ड संख्या 40 और 41 को कंटेनमेंट जोन घोषित कर पूरे एरिया को सील कर दिया गया था.

Last Updated : May 25, 2020, 5:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details