राजस्थान

rajasthan

भंवरलाल मेघवाल ने ली अधिकारियों की बैठक, लॉकडाउन की पालना नहीं करने वालों पर सख्ती बरतने के निर्देश

By

Published : Apr 10, 2020, 11:36 AM IST

चूरू को सुजानगढ़ में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में लॉकडाउन की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

मास्टर भंवरलाल मेघवाल, Master Bhanwarlal Meghwal
मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने ली बैठक

सुजानगढ़ (चूरू). पंचायत समिति सभागार में आयोजित बैठक में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने अधिकारियों को सख्ती से लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इस कोरोना वायरस को हराना होगा. सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, भामाशाहों, चिकित्साकर्मियों और आमजन को इससे मिलकर लड़ना होगा. उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर कोरोना वायरस को हराना होगा.

मास्टर भंवरलाल मेघवाल ने ली बैठक

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे स्थिति पर पकड़ बनाए रखें. सतर्कता, निष्ठा, सक्रियता और सावधानी के साथ काम करें. यह सुनिश्चित करें कि कोई भी व्यक्ति लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं करे. यदि कोई व्यक्ति बेवजह लॉकडाउन का उल्लंघन करता है, तो उस पर नियमानुसार कानूनी कार्रवाई करें. इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त योग्य नहीं है. उन्होंने कहा मानवता के सामने यह संकट की घड़ी है और राजस्थान सरकार ने अपना खजाना जरूरतमंद लोगों के लिए खोल दिया है.

पढ़ें:कोरोना से जंग में राजस्थान की क्या है तैयारी, देखें रिपोर्ट

गरीब व्यक्तियों के खातों में 2500-2500 रुपए डाले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का साफ संदेश है कि राज्य में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोए. सरकार अपने लोगों को इस संकट से बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. लेकिन आम आदमी को भी समझदारी से काम करना होगा और अपने घरों में रहकर इस जंग को जीतने में मदद करनी होगी.

उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर संदेश नायक और एसपी तेजस्वनी गौतम पूरी संजीदगी से काम कर रहे हैं. जिले में भी व्यवस्थाएं सुचारू हैं, लेकिन फिर भी बहुत सावधानी और जागरुकता की जरूरत है. समुचित ढंग से सर्वे और जांच का काम किया जा रहा है. उन्होंने पुलिस, बिजली और पानी सहित स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अधिकारियों की प्रशंसा की और कहा कि देश के असली योद्धा आप हैं. जो कोरोना वायरस से लड़कर मानव जीवन को बचाने के लिए अपने आप को झोंक रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details