राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में दहेज हत्या का मामला आया सामने, महिला थाने में मामला दर्ज

चूरू जिले में 16 अक्टूबर को हुए आत्महत्या मामले में मृतका के भाई ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है. मृतका के भाई ने महिला थाने में रिपोर्ट दी है कि मृतका के ससुराल वाले दहेज में कार की मांग कर रहे थे. कार न दे पाने पर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे.

By

Published : Oct 27, 2019, 10:56 PM IST

Dowry Killing in Churu, चूरू न्यूज

चूरू. जिले के महिला थाने में दहेज प्रताड़ना के चलते एक विवाहित महिला द्वारा खुदकुशी करने का मामला सामने आया है. मृतका के भाई ने महिला थाने में दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कराया है, कि उसकी बहन को ससुराल वाले दहेज के नाम पर प्रताड़ित करते थे. जिसके चलते उसने खुदकुशी कर ली.

चूरू में दहेज हत्या का मामला आया सामने

मृतका के भाई ने महिला थाने में रिपोर्ट दी है कि 23 वर्षीय प्रियंका की शादी साल 2017 में खंडवा गांव के सुरेश के साथ हुई थी. जिसको शादी के बाद ससुराल पक्ष वाले कम दहेज के कारण परेशान करने लगे थे. ससुर विवाहिता से कार की मांग कर रहे थे. विवाहिता के असमर्थता जाहिर करने पर अक्सर उसके साथ मारपीट करते थे. आखिर में परेशान होकर विवाहिता ने 16 अक्टूबर को फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

पढ़ें- चूरूः 11 सूत्री मांग को लेकर 117 दिनों से चल रहा उर्दू संघर्ष समिति का धरना समाप्त

सिरसली गांव निवासी मृतका के भाई ने चूरू महिला थाने में खंडवा गांव निवासी सुरेश और उसके माता-पिता के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस इस मामले की सभी कोणों से जांच करेगी. वहीं पूरे मामले की जांच सीओ सुखविंदर पॉल को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details