राजस्थान

rajasthan

चूरू: जबरन पुश्तैनी खेत खरीदने के लिए किया मजबूर, व्यक्ति ने की आत्महत्या

By

Published : Nov 29, 2020, 1:47 AM IST

चूरू में पांच से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है. दरअसल, यह मामला इसलिए दर्ज हुआ है, क्योंकि इन लोगों पर एक व्यक्ति को आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगा है. ऐसे में आत्महत्या करने वाले व्यक्ति के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज करवा दिया है.

राजस्थान की ताजा अपडेट, मजबूरी में किया आत्महत्या, आत्महत्या करने के लिए उकसाने के खिलाफ मामला दर्ज, churu news, rajasthan news, Case filed against, abetment to suicide, Forced suicide
व्यक्ति ने की आत्महत्या...

चूरू.आत्महत्या करने का मामला रतननगर थाने के अंतर्गत आने वाले पिथिसर गांव का है. यहां पर एक व्यक्ति मजबूर होकर आत्महत्या कर लेता है. हालांकि परिवार वालों का आरोप है कि व्यक्ति मजबूरी में आकर आत्महत्या करता है. ऐसे में परिजनों ने कुछ लोगों के खिलाफ चूरू के सदर थाने में मामला दर्ज करवा दिया है.

व्यक्ति ने की आत्महत्या...

पिथिसर गांव निवासी संदीप ने दर्ज मामले में बताया कि 'गांव में उनका एक पुश्तैनी खेत है, जिसे उन्हीं के ही गांव के विक्रम सिंह, राम सिंह, श्याम सिंह और प्रभु सिंह सहित कुछ लोग मिलकर खरीदना चाहते थे. लेकिन खेत को मेरे पिता बेचना नहीं चाहते थे. मेरे पिता पर आरोपियों ने दबाव बनाने के लिए मेरे भाई के खिलाफ रतननगर थाने में झूठा बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. दबाव में आकर मेरे पिता ने जमीन को बेचने का इकरारनामा आरोपी के नाम लिख दिया. दो महीने में रजिस्ट्री करवाने का करार कर दिया. इकरारनामा में तीन लाख रुपए साई के लिए गए और बेचने से इनकार करने पर मेरे पिता को 6 लाख रुपए देने का लिखा गया.'

यह भी पढ़ें:दहेज लोभियों की डिमांड के आगे हारे पिता ने हरियाणा से अलवर आकर अपनी बहन के घर की खुदकुशी

संदीप ने बताया कि मेरे पिता उक्त जमीन को बेचना नहीं चाहते थे, जिस कारण 6 लाख रुपए रिश्तेदारों से इकट्ठा कर आरोपियों को दिए. इस दौरान सभी आरोपियों ने मिलकर फिर से मेरे पिता पर दबाव बनाया और उन्हें परेशान किया. भाई को थाने में एक और शिकायत कर फंसाने की धमकी दे रहे थे, जिसके चलते मेरे पिता तनाव में चल रहे थे.

पीड़ित ने दर्ज मामले में बताया कि आरोपियों ने पुलिस के साथ मिलकर मेरे पिता को कई बार थाने में बुलाया. उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान किया, जिससे परेशान होकर मजबूरन मेरे पिता ने सदर थानाअंतर्गत एक बीहड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बहरहाल, सदर थाना पुलिस ने पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details