राजस्थान

rajasthan

चूरू: युवक के पेट में बंदूक से निकली गोली, जिला अस्पताल के चिकित्सक ने सही बता किया डिस्चार्ज

By

Published : May 30, 2020, 12:49 AM IST

चूरू के राजकीय भर्तिया अस्पताल के चिकित्सा प्रशासन की बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां मरीज को अस्पताल ने स्वस्थ बताकर डिस्चार्ज कर दिया. जिसके बाद युवक के पेट में दर्द होने पर सामने आया कि उसके पेट में बंदूक की गोली मौजूद थी. जिसके बाद परिजनों के होश उड़ गए.

churu news, राजस्थान की खबर
राजकीय भर्तिया अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने

चूरू. जिले के सबसे बड़े राजकीय भर्तिया अस्पताल के चिकित्सा प्रसाशन की बड़ी और गम्भीर लापरवाही सामने आई है. जहां अस्पताल ने मरीज को सही बता डिस्चार्ज कर दिया. पूरे मामले का खुलासा तो तब हुआ जब युवक के पेट मे दर्द होने पर परिजनों ने बाहर से एक्स-रे करवाया और उसमें बंदूक से चली गोली युवक के पेट मे आई. जिसके बाद युवक के परिजनों और मौके पर मौजूद लोगों के होश उड़ गए.

राजकीय भर्तिया अस्पताल की बड़ी लापरवाही आई सामने

हम बात कर रहे हैं चूरू जिले के सबसे बड़े राजकीय भर्तिया अस्पताल की जहां के चिकित्सा प्रसाशन की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां फायरिंग में घायल होकर अस्पताल पहुंचे युवक को 27 मई को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जिसके बाद चिकित्सकों को ये तो मालूम नहीं पड़ा कि इसके पेट मे गोली है या नहीं, लेकिन गोली लगे स्थान पर उन्होंने टांके जरूर लगा दिए और 22 वर्षीय युवक को चिकित्सकों ने शुक्रवार को ये कहकर डिस्चार्ज टिकट थमा दिया कि आप सही हो आप को छुट्टी दे दी गयी है, लेकिन दर्द से असहज युवक ने चिकित्सक को अपनी पीड़ा बताई, लेकिन चिकित्सक ने उसे सही बता डिस्चार्ज टिकट थमा दिया.

दर्द से कहराते युवक ने परिजनों को पीड़ा बताई तो परिजनों ने बाहर एक्स-रे करवाया तो एक्स-रे को देख परिजनों के होश उड़ गए युवक के पेट मे 26 मई की रात को हुई फायरिंग में लगी गोली साफ देखी जा रही थी, लेकिन राजकीय भर्तिया अस्पताल के चिकित्सक को 22 वर्षीय गोगसिंह सही और स्वस्थ दिखा और उसे डिस्चार्ज टिकट थमा दिया.

परिजनों को ये एक एक्स-रे करवाने के बाद भी यकीन नहीं हुआ तो परिजनों ने गोगसिंह की सोनोग्राफी करवाई. जिसमें भी युवक के पेट में गोली साफ देखी गई. पीड़ित युवक और उसके परिजन लापरवाह चिकित्सक की शिकायत करने कोतवाली पहुंचे, लेकिन यहां से भी इन्हें निराश होकर लौटना पड़ा पुलिस ने कानूनी दाव पेच बता यहां मुकदमा दर्ज करने से इनकार कर दिया.

पढ़ें-चूरू : संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, पानी के टांके में तैरता मिला शव

जो भी हो मामले में बड़ी लापरवाही सामने आई है अगर समय रहते युवक के पेट में लगी गोली का पता नहीं लगता तो युवक और उसके परिजनों को चिकित्सकों की इस लापरवाही की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती थी.

26 मई की रात को लगी थी गोली-

26 मई की रात को भालेरी गांव के पास हुई इस फायरिंग में दो लोग घायल हुए. जिन्हें भालेरी थाना पुलिस राजकीय भर्तिया अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लेकर पहुँची थी. यहां पहुंचते ही इनका राजकीय भर्तिया अस्पताल में एक्स-रे करवाया गया था, लेकिन चिकित्सकों के संज्ञान में ये बंदूक से निकली गोली नहीं आई. अब पूरे ही मामले में अस्पताल में एक्स-रे करने वाला चिकित्सक और उपचार करने वाला चिकित्सक सवालों के घेरे में है तभी तो कह रहे है ऐसे धरती के भगवान से भगवान ही बचाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details