राजस्थान

rajasthan

चूरू में टिड्डी दल ने दी दस्तक, लोगों ने ताली थाली बजाकर की भगाने की कोशिश

By

Published : Jun 25, 2020, 4:30 PM IST

पाकिस्तान से आए टिड्डी दल ने लगातार आंतक मचा रखा है. वहीं अब टिड्डियों का बड़ा दल चूरू के रतनगढ़ में भी पहुंच गया है. जिसके बाद लोगों ने अपने घरों की छतों पर चढ़ कर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया. लेकिन टिड्डियां भागने का नाम नहीं ले रही थी.

Locust party, राजस्थान न्यूज
चूरू में टिड्डियों ने किया हमला

रतनगढ़ (चूरू). जिले में गुरुवार की सुबह क्षेत्र में अचानक टिड्डियों के दल के आने लोगों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद लोगों ने घर की छतों पर चढ़कर थालियां और पटाखे बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास भी किया.

गुरुवार की सुबह करीब 8 बजे शहर टिड्डियों को देखकर लोग आसमान में ताकने लगे. ये टिड्डियों का दल करीब 5 किलोमीटर में फैला हुआ था. शहर में करीब एक घंटे तक टिड्डियों का दल घूमता रहा. जिससे किसानों और अन्य लोगों में भय का माहौल दिखाई दिया.

जैसे ही शहर में टिड्डियों के प्रवेश सूचना मिली, महिला, बच्चे और सभी वर्ग के लोग छतों पर चढ़ कर ढोल, थालियां और पटाखों की आवाज करनी शुरू कर दी. जिससे टिड्डियों का दल शहर में कहीं पर रुके नहीं. वहीं, दिन भर क्षेत्र में टिड्डियों के आने की चर्चा जोरों पर रही.

रतनगढ़ में दिन में चली धूल भरी आंधी

तेज आंधी से जनजीवन प्रभावित

रतनगढ़ क्षेत्र में गुरुवार की दोपहर आई तेज आंधी से जनजीवन प्रभावित हो गया. इस तेज धूल भरी आंधी से क्षेत्र में एक बार तो घना अंधेरा छा गया, जिसने रात का एहसास करवा दिया. घने अंधेरे के कारण वाहन चालकों को लाइट का सहारा लेना पड़ा, जिससे वो हेड लाइट के सहारे रेंगते नजर आए.

पढ़ेें-चूरू में फायरिंग और मारपीट का मामला, एक बाल अपचारी निरुद्ध, एक गिरफ्तार

धूल भरी आंधी से जनजीवन ही नहीं यातायात भी और मुख्य बाजारों के व्यापारी भी प्रभावित हुए हैं. मुख्य बाजारों में तेज आंधी के कारण अंधेरा छा जाने से लोग थम से गए. अंधेरा इतना तेज था कि सड़कों पर कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था. करीब आधे घंटे तक गुब्बार के साथ आई तेज आंधी ने क्षेत्र के लोगों को प्रभावित कर दिया तो वहीं, घंटों तक साफ सफाई में लगवा दिया. तेज आंधी से तापमान में भी गिरावट आई. जिससे गर्मी से राहत मिली, तेज आंधी के कारण करीब 1 घंटे बाद सूर्य के दर्शन हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details