राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना को हराना है: उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बांटी 175 सैनिटाइज मशीन

पूरे राजस्थान में इन दिनों लॉकडाउन का दौर चल रहा है. ऐसे में चूरू को कोरोना मुक्त करने के लिए उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने 175 सैनिटाइज मशीनें उपलब्ध करवाई है.

By

Published : Apr 4, 2020, 6:39 PM IST

कोरोना से जंग की पहल, sanitation machines in Churu
नेता प्रतिपक्ष ने बांटे 175 सेनिटाइज मशीनें

चूरू. जिले को कोरोना वायरस से मुक्त करने में जहां जिला प्रशासन तमाम तरह की कोशिश कर रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ जिले के सामाजिक संगठन भी जरूरतमंदों को राशन सामग्री उनके घर तक पहुंचाने के काम में जुटे हुए है. ऐसे में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने चूरू को कोरोना मुक्त करने के लिए खुद के खर्चे से 175 सैनिटाइज मशीने उपलब्ध करवाई हैं. इन मशीनों को भाजपा चूरू तहसील के शहरी और ग्रामीण इलाकों में अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से वितरित कर रही हैं. पहले चरण में 100 मशीन रवाना की गई है. मशीनों को वितरण करने की जिम्मेदारी भाजपा नगर मंडल को सौंपी गई है. वहीं दूसरे चरण में 75 मशीन आएंगी.

उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बांटी 175 सैनिटाइज मशीन

पढ़ेंःSPECIAL: भीलवाड़ा के सामने थी दो चुनौती, कोरोना को हराना और कलंक मिटाना, दोनों पर पाई विजय

आटा-दाल भी बांट रहे है

भाजपा कार्यकर्ता भामाशाहों की मदद से जरूरतमंदों को भोजन सामग्री भी वितरित कर रहे है. कार्यकर्ता जरूरतमंदों को चावल, आटा और दाल जैसी चीजें घर-घर जाकर मुहैया करवा रहे है. इसके साथ ही अब सैनिटाइज मशीनों से शहर को स्वच्छ करने की जिम्मेदारी निभा भी रहे हैं.

पढ़ेंःअलवर में कोरोना के 3 नए पॉजिटिव केस, कुल संख्या बढ़कर हुई 5

एक मशीन आठ घंटे कर सकती है छिड़काव

उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़ की ओर से दी जाने वाली इस सैनिटाइज मशीन की क्षमता 5 हजार लीटर सोडियम हाइपोक्लोराइड की है. ऐसे में यह मशीन आठ घंटे हाइपोक्लोराइड का छिड़काव कर सकती है. मशीनों का वितरण भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. पंकज गुप्ता, जिला प्रमुख हरलाल सहारण और पूर्व जिलाध्यक्ष वासुदेव चावल के नेतृत्व में हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details