राजस्थान

rajasthan

चूरू में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को जुटेंगे देशभर के विधि विशेषज्ञ

By

Published : Mar 7, 2021, 4:36 PM IST

चूरू के राजकीय विधि महाविद्यालय में देश भर से विधि विशेषज्ञ जुटेंगे. अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेमीनार कार्यक्रम का आयोजन आयुक्त कॉलेज शिक्षा राजस्थान संदेश नायक वर्चुअली करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन।

चूरू न्यूज, International Women's Day 2021
चूरू राजकीय विधि महाविद्यालय में सेमिनार

चूरू.अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य पर चूरू राजकीय विधि महाविद्यालय में सोमवार को देशभर के विधि विशेषज्ञ जुड़ेंगे और सेमिनार को संबोधित करेंगे. विधि महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एसके सैनी ने बताया कि लैगिंग समानता के माध्यम से स्थाई विकास लक्ष्य को प्राप्त करना रिलाइजिंग सस्टेनेबल डवलपमेंट गोल्स थ्रू जेंडर इक्वेलिटी विषय पर एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है.

चूरू राजकीय विधि महाविद्यालय में सेमिनार

सेमिनार को प्राचार्य डॉ एसके सैनी ने बताया कि कार्यक्रम का उद्घाटन आयुक्त कॉलेज शिक्षा राजस्थान संदेश नायक वर्चुअली करेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता नवगठित डॉक्टर अंबेडकर विधि विश्वविद्यालय जयपुर के कुलपति डॉक्टर देव स्वरूप करेंगे, राज ऋषि भर्तहरि मत्स्य विश्वविद्यालय अलवर के कुलपति प्रोफेसर जे पी यादव मौजूद रहेंगे. विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान हिंदी ग्रंथ अकादमी जयपुर के निदेशक डॉ. बीएल सैनी, राजकीय लोहिया महाविद्यालय के प्राचार्य दिलीप पूनिया और विधि महाविद्यालय जयपुर के पूर्व प्राचार्य डॉ बीडी रावत मौजूद रहेंगे.

यह भी पढ़ें.JCTSL के एमडी ने सुबह मंत्री धारीवाल के साथ बजाई ताली और शाम को ACB ने धर दबोचा

डॉ एसके सैनी ने बताया की स्पीकर के रूप में इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय नई दिल्ली के डीन प्रोफेसर एपी सिंह, केंद्रीय विश्वविद्यालय पंजाब के डीन प्रोफेसर तरुण अरोड़ा, दिल्ली विधि विश्वविद्यालय की प्रोफेसर आरती अनेजा और अनेकों एमिनेन्ट प्रोफेसर और विधि महाविद्यालय के प्राचार्य सेमिनार में भाग लेंगे.

डॉक्टर सैनी ने बताया कि चूरू में विधि विषय पर यह अपनी तरह का पहला सेमिनार होगा. जिसमें विषय पर मंथन होगा जो कि विधि के विद्यार्थियों, अधिवक्ताओं विधि विषय के अनुसंधानकर्ताओं, महिला संगठनों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details