राजस्थान

rajasthan

चूरू: जिला अस्पताल में सक्रिय लपका गिरोह, मेडिकल स्टोर संचालक ने 400 रुपये की दवा के वसूल लिए 1500 रुपये

By

Published : Oct 17, 2020, 1:18 PM IST

Updated : Oct 17, 2020, 6:14 PM IST

चूरू जिला अस्पताल में सक्रिय लपका गिरोह अस्पताल में दिखाने आए गांव के मरीजों को बनाया अपना शिकार बनाया. जिसके बाद 400 रुपये की दवा को मेडिकल स्टोर संचालक ने 1500 रुपये में वसूल लिए.

चूरू न्यूज, राजस्थान न्यूज, churu news, rajasthan news
चूरू के जिला अस्पताल में सक्रिय लपका गिरोह

चूरू. जिले के सबसे बड़े अस्पताल में इन दिनों सक्रिय लपका गिरोह अस्पताल की आड़ में खुद को एनजीओ से जुड़ा होने का हवाला देकर ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा है. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा होने पर भड़के मरीज के परिजनों ने देर रात उक्त मेडिकल स्टोर पर पहुच हंगामा शुरू कर दिया.

जिसके बाद मेडिकल स्टोर को सीज करने और खुद को एनजीओ से जुड़ी होने का झूठा दावा करने वाली महिला पर कारवाई की मांग की है. मामले को बढ़ता देख मौके पर कोतवाली थाना पुलिस पहुंची और मौके पर जमा हुई भीड़ को हटाया. दरसल शुक्रवार को निकटवर्ती गांव की एक गर्भवती महिला राजकीय भर्तिया अस्पताल में दिखाने आई थी.

महिला ने चिकित्सक को दिखाया तो चिकित्सक ने अस्पताल की पर्ची पर तीन दवा लिख दी. जिसके बाद पीड़ित महिला और उसके परिजनों को अस्पताल में ही एक महिला मिली जिसने अपने आपको अस्पताल में एनजीओ से जुड़ा होना बताया. साथ ही पीड़ित ने कहा कि उसे अस्पताल में आए मरीजों की मदद करने के लिए रखा गया है. बता दें उक्त महिला अपनी जान पहचान की उसी मेडिकल पर पीड़ित गर्भवती महिला और उसके परिजनों को लेकर जाती है. जहां से पहले उसकी डील और उसका कमीशन फिक्स रहता है.

पढ़ें:नगर निगम चुनाव: चुनाव प्रशिक्षणों में गैरहाजिर रहने वाले कार्मिकों पर होगी सख्त कार्रवाई

जिसके बाद यहां जो हैरान कर देने वाली बात सामने आई है. वह यह कि जिस पर्ची पर चिकित्सक ने तीन दवा लिखी थी. उस पर्ची को दिखाने के बावजूद मेडिकल स्टोर संचालक ने गर्भवती महिला को पांच तरह की दवा दे. यानी 400 रुपये की दवा को मेडिकल स्टोर संचालक ने कमीशनखोरी के चक्कर में 1500 रुपये की दवा बना दे दी. वहीं मामले का खुलासा तब हुआ जब घर पर जाकर परिजनों ने दवा और पर्ची मिलाई.

Last Updated : Oct 17, 2020, 6:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details