राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शास्त्री स्मारक पर मनाई गई लाल बहादुर शास्त्री की जयंती, प्रशासन की लापरवाही पर जताई नाराजगी

लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर चूरू के सब्जी मंडी इलाके में स्थित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया. इस कार्यक्रम का आयोजन गणगौर चौक विकास समिति और राजस्थान ब्राह्मण महासभा की ओर से किया गया.

By

Published : Oct 2, 2019, 1:59 PM IST

lal bahadur shashtri jayanti, लाल बहादुर शास्त्री जयंती

चुरू.जिले में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर बुधवार को सब्जी मंडी स्थित शास्त्री स्मारक पर माला पहनाकर उन्हें याद किया गया. गणगौर चौक विकास समिति और राजस्थान ब्राह्मण महासभा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस जयंती समारोह में सब्जी मंडी बाजार के व्यापारीगण सहित कई लोग शामिल हुए.

शास्त्री स्मारक पर मनाई गई लाल बहादुर शास्त्री की जयंती

वहीं इस जयंती समारोह में शामिल आम लोगों ने अपने मन की पीड़ा जाहिर की. पुष्पमाला अर्पित करने के बाद लोगों ने कहा कि लाल बहादुर शास्त्री एक इमानदार प्रधानमंत्री थे. उन्होंने "जय जवान जय किसान" का नारा दिया, लेकिन उनकी जयंती के दिन भी जिला प्रशासन और जनप्रतिनिधियों के पास उन्हें याद करने का समय नहीं है. यहां पर प्रशासन की ओर से कभी कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं होता है.

जयंती समारोह में मौजूद लोगों ने बताया कि तत्कालीन कलेक्टर और मौजूदा केंद्र सरकार में मंत्री अर्जुन लाल मेघवाल यहां पहुंचे थे. साथ ही इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता शरीक होते हैं, लेकिन कोई बड़ा राजनेता या जनप्रतिनिधि यहां कभी कभार ही पहुंच पाते हैं.

पढ़ें: स्वच्छता सर्वेक्षण के सवाल पर मेयर ने झाड़ा पल्ला, कमिश्नर का काम बताते हुए दे डाली नसीहत

बता दें कि सब्जी मंडी में लाल बहादुर शास्त्री स्थित स्मारक में यह प्रतिमा 30 वर्ष पूर्व स्थापित की गई थी. उसके बाद में नगर परिषद की ओर से यहां पर स्मारक भी बनवाया गया. लोगों का कहना है कि 30 वर्ष से ही इस मूर्ति पर शास्त्री की जयंती और पुण्य तिथि पर गणगौर चौक विकास समिति और आम लोगों की ओर से कार्यक्रम आयोजित होते रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details