राजस्थान

rajasthan

चूरू में लोक कला के जरिए दिया गया कोरोना जागरूकता का संदेश

By

Published : Nov 3, 2020, 5:08 PM IST

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसको देखते हुए जिला प्रशासन लोगों को कोरोना के खिलाफ जागरूक करने के लिए कोरोना जागरूकता अभियान चला रहा है. जिसके तहत मंगलवार को चूरू में भी लोगों को प्रदेश की लोक कला कठपुतली नृत्य के जरिए कोरोना से बचने का संदेश दिया गया.

rajasthan news, churu news
चूरू में लोगों को कठपुतली नृत्य के जरिए किया गया जागरूक

चूरू.जिला मुख्यालय चूरू पर मंगलवार को प्रदेश की लोक कला कठपुतली नृत्य के जरिए कोरोना जागरूकता का संदेश दिया गया. कार्यक्रम का आयोजन नगर परिषद की ओर से चलाए जा रहे नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत शहर के इंद्रमणि पार्क में किया गया.

चूरू में लोगों को कठपुतली नृत्य के जरिए किया गया जागरूक

इस दौरान कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने कहा कि नगर परिषद की ओर से कोरोना के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए नित नए नवाचार किए जा रहे हैं. जिसका असर अब शहर में देखने को भी मिल रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जनभागीदारी और जागरूकता ही एकमात्र उपाय है.

पढ़ें-चूरूः पशुपालक समेत 20 भेड़ों के लिए काल बनी तेज रफ्तार बोलेरो, चालक गाड़ी छोड़कर फरार

सभापति पायल सैनी ने कहा कि नगर परिषद का प्रयास है कि आगामी दीपावली के त्यौहार तक शहर का हर व्यक्ति खुद भी मास्क लगाए और दूसरों को भी समझाए की अभी मास्क ही वैक्सीन है. उन्होंने कहा कि कठपुतली नृत्य प्रदेश की बहुत ही प्राचीन और अद्भुत कला में से एक है. लुप्त होती कला को जीवित रखने और आने वाली पीढ़ियों को इसकी जानकारी देने के उद्देश्य से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. मुकुंदगढ़ के कलाकारों की ओर से सामाजिक दूरी के साथ कठपुतलियों के माध्यम से मरीज, डॉक्टर आदि के संवादों के जरिए प्रस्तुति दी गई और आमजन को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details