राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में पारा 43.3 डिग्री, सीजन का दूसरा सबसे गर्म दिन

शहर में मौसम विभाग केंद्र पर बुधवार को अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया. यह इस सीजन का अब तक का दूसरा सबसे गर्म दिन रहा.

By

Published : Apr 24, 2019, 6:48 PM IST

Updated : Apr 24, 2019, 6:58 PM IST

चूरू में रहा दूसरा सबसे गर्म दिन

चूरू. मौसम विभाग ने बुधवार को अधिकतम तापमान 43.3 डिग्री दर्ज किया. यह इस सीजन का अब तक का दूसरा सबसे गर्म दिन रहा. मार्च के आखिरी दिनों में पारा 40 डिग्री पार हो गया था. इसके बाद अंधड़ और बारिश से तापमान में गिरावट हुई. लेकिन पिछले दो दिन से एक बार फिर से गर्मी ने रोद्र रूप धारण कर लिया है. गर्मी की तपन ने लोगों का जीना बेहाल कर दिया. तेज गर्मी के कारण सड़के सूनी दिखाई दी. हालांकि बुधवार को दिन के तापमान में 0.7 डिग्री की गिरावट रही लेकिन लू ज्यादा चली. धूप के तेवर तीखे रहे.

चूरू में पारा 43.3 डिग्री, सीजन का दूसरा सबसे गर्म दिन
सूरज की तपिश का सुबह आठ बजे ही एहसास -चूरू में सूरज की तपिश का अहसास सुबह आठ बजे ही शुरू हो गया था. मौसम विभाग केंद्र पर सुबह 11 बजे तापमान 41.2 डिग्री दर्ज किया गया. दोपहर 12 बजे बाद सड़कों पर गिने चुने ही लोग नजर आए.मई - जून में आती थी आंधी, इस बार अप्रैल में ही शुरू-चूरू में आंधी और बवंडर मई और जून महीने में आती थी. कई साल बाद अप्रैल महीने में ही आंधी और बवंडर आये है. मौसम विभाग की माने तो 30 अप्रैल तक तापमान 42 से 45 डिग्री के बीच रहने की संभावना है. जिले में मौसम विभाग ने 24 और 25 अप्रैल को 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी, मेघगर्जना और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है. चूरू में लगातार दूसरे दिन भी लू चली. गर्म हवा के थपेड़ों से लोग परेशान रहे. खासकर दोपहिया वाहन चालकों को खासी परेशानी हुई. धूप से बचने के लिए लोगों ने शीतल पानी, नींबू पानी और शर्बत का सहारा लिया और गर्मी से बचने के जतन कर घर से बाहर निकले.
Last Updated : Apr 24, 2019, 6:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details