राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Honey bee attack: चूरू के सुजानगढ़ में मधुमक्खियों का हमला...दो दिन में एक की मौत...दो दर्जन घायल

चूरू के सुजानगढ़ में मधुमक्खियों का हमले (Honey bee attack) से लोगो परेशान हैं. दो दिनों से क्षेत्र में मधुमक्खी का आतंक है. बीते दो दिनों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दो दर्जन लोग घायल हो चुके हैं.

By

Published : Nov 18, 2021, 10:08 PM IST

Churu Sujangarh News , honey bee attack
सुजानगढ़ में मधुमक्खियों का हमला

चूरू. सुजानगढ़ के न्यायालय परिसर और उसके आस पास के इलाके में पिछले दो दिनों से मधु मक्खियों के हमले (Honey bee attack) से लोगों का घरों से निकलना दूभर हो गया है. यहां बीते दो दिनों में मधु मक्खियों के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो दिन में दो दर्जन लोग घायल हो गए. दरसल न्यायालय परिसर के पास बीएसएनएल भवन के सामने नीम के पेड़ पर मधु मक्खियों का छत्ता है. अज्ञात कारणों से हजारों मधुमक्खियों ने क्षेत्र में बैठे व राहगीरों पर हमला कर दिया.

हालात ऐसे बने कि आसपास के एक दर्जन दुकानदारों ने अपनी दुकानों के शटर गिरा दिए या दुकानों को खुला छोड़कर उन्हें वहां से भागना पड़ा. जानकारों ने बताया कि धिंगानिया बास निवासी 70 वर्षीय मांगीलाल नामक व्यक्ति पर मधुमक्खियों ने हमला (Honey bee attack) कर काट लिया, जिसे सरकारी अस्पताल ले जाया गया. जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. वरिष्ठ एडवोकेट निरंजन सोनी के अनुसार न्यायालय परिसर में ही जड़िया रोड निवासी 26 वर्षीय वकील कपिल भामा पर मधु मक्खियों ने हमला कर दिया. जिसका इलाज सरकारी अस्पताल में कराया गया.

पढ़ें.Road Accident in Udaipur : दो रोडवेज बसों में भिड़ंत, 13 से अधिक लोग घायल

इसी प्रकार मधुमक्खियों ने एक मोटरसाइकिल सवार पर हमला कर दिया. इस पर वह हड़बड़ा कर जान बचाने को भागा तब मोटरसाइकिल पर सवार एक महिला गिरकर घायल हो गई. छत्ते के पास चाय ठेला संचालक ने बताया कि दो दिनों में दो दर्जन से ज्यादा लोगों को काट खाया. मामले को लेकर गुरुवार को किसान संयुक्त मोर्चा के शिष्टमंडल ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा. मृतक परिवार को मुआवजा देने की मांग की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details