राजस्थान

rajasthan

चूरूः चाइनीज मांझे का कहर, दो दर्जन लोगों को पहुंचाया अस्पताल

By

Published : Jan 14, 2020, 10:13 PM IST

चूरू में जिला मुख्यालय पर चाइनीज मांझे का कहर भारी पड़ रहा है. दो दर्जन से अधिक लोगों को प्लास्टिक मांझे ने मंगलवार को अस्पताल पहुंचाया है. वहीं मांझे की चपेट में आए अधिकतर बाइक सवार है.

churu news, rajasthan news, लोगों को पहुंचाया अस्पताल , चूरू में चाइनीज मांझा, चाइनीज मांझे का कहर
चाइनीज मांझे का कहर

चूरू. जिला प्रसाशन ने भले ही चाइनीज़ मांझे पर प्रतिबन्ध लगा इसके क्रय और विक्रय पर सख्त कारवाई कर बड़ी-बड़ी बाते कही हो. लेकिन जमीनी स्तर पर मंगलवार को हालात कुछ और ही देखने को मिला. शहर में धड़ल्ले से बिके चाइनीज मांझे का कहर मंगलवार को शहर की सड़कों पर देखने को मिला.

चाइनीज मांझे का कहर

जहां जानलेवा इस मांझे ने दो दर्जन से अधिक लोगो को अस्पताल पहुंचा दिया है. वहीं एक गम्भीर घायल को तो चिकित्सकों ने हाई सेंटर के लिए रैफर करना पड़ा. साथ ही प्लास्टिक के इस मांझे की चपेट में आने वालों में अधिकतर बाइक सवार थे. जिनमें किसी की नाक कटी, किसी का कान, किसी का पैर और तो और किसी की गर्दन और हाथ भी कट गई.

अफसरों के निर्देश पर निकली टीमें लेकिन कारवाई शून्य-

दफ्तरों में बैठ अधिकारियों ने निर्देश दिए तो कर्मचारियो ने अफसरों का फरमान मान बाजारों में निकलना तो जरूरी समझा लेकिन प्रभावी कारवाई नहीं कर सके. अचरज की बात तो यह है कि तहसीलदार के नेतृत्व में टीम और नगरपरिषद की टीम चूरू डीएसपी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस बाजारों में निकलती है. सिर्फ एक दिन बाजारों में जाकर छोटी-मोटी कारवाई कर खानापूर्ति कर इतिश्री कर लेती है. अगर जमीनी स्तर पर प्रतिबन्धित मांझा बेचने वाले के खिलाफ समय रहते सख्त कारवाई होती तो शायद हालात यह नहीं होते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details