राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू जिले के गांव-गांव में निकलेगी गांधी संदेश यात्रा

चूरू जिले के गांव-गांव में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में जिले में 31 अगस्त से 2 सितंबर तक विभिन्न कार्यक्रम होंगे. जिला मुख्यालय पर गांधी वाटिका बनेगी. अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने जिला स्तरीय समिति की बैठक में दिए अधिकारियों को तैयारियों के निर्देश दिए.

By

Published : Aug 9, 2019, 12:07 AM IST

churu hindi news rajasthan hindi news sandesh yatra mahatma gandhi jayanti

चूरू.जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में जिले के गांव-गांव में गांधी संदेश यात्रा निकाली जाएगी. साथ ही ब्लॉक और जिला स्तर पर भी गांधी संदेश यात्रा निकाली जाएगी. गुरुवार को जिला स्तरीय समिति की बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामरतन सोकरिया ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में 31 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले कार्यक्रमों के लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे और कार्यक्रम से जुड़े आवश्यक दिशा निर्देश दिए है.

चूरू जिले के गांव गांव में निकलेगी गांधी संदेश यात्रा

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने बताया कि इस दौरान प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे तथा जिला मुख्यालय पर पुलिस लाइन में पौधरोपण कर गांधी वाटिका विकसित की जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी से जुड़े आयोजन गरिमामय होने चाहिए और इसमें ज्यादा से ज्यादा आमजन की भी सहभागिता होनी चाहिए.

पढ़ेः जिस अपार्टमेंट में रहते डीसीपी वेस्ट, उसी में 4 फ्लैटों के टूटे ताले

बता दें राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष में 31 अगस्त को ही सूचना केंद्र में गांधी जीवन दर्शन पर आधारित प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी. प्रदर्शनी 3 दिन तक चलेगी कार्यक्रम के अंतिम दिन 2 सितंबर को जिला और उपखंड मुख्यालय पर गांधी दर्शन और मानवाधिकार विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. संदेश यात्रा में विद्यार्थी, स्काउट्स, एनसीसी, एनएसएस कैडेट्स, पुलिसकर्मी और खिलाड़ी सहित शहर के आमजन शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details