राजस्थान

rajasthan

चूरू में किसानों का रेल रोको आंदोलन, संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रदर्शन, इंजन पर चढ़े किसान

By

Published : Feb 18, 2021, 7:54 PM IST

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों कृषि कानूनों का किसान लगातार विरोध कर रहे हैं. वहीं, गुरुवार को देश में रेल रोको आंदोलन के तहत चूरू में भी इसका असर दिखाई दिया. किसानों के आंदोलन के कारण रतनगढ़, चूरू और राजगढ़ में रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें रुकी रही.

चूरू की ताजा हिंदी खबरें, Churu District Headquarters
चूरू में किसानों ने रेल रोको आंदोलन के तहत किया प्रदर्शन

चूरू.संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में गुरुवार को रेल रोको आंदोलन का असर जिले कि कई तहसीलों में देखने को मिला. जिले के रतनगढ़, चूरू और राजगढ़ में रेलवे स्टेशन पर आंदोलन के चलते ट्रेनें रुकी रही. चूरू जिला मुख्यालय के अग्रसेन नगर रेलवे फाटक पर सँयुक्त किसान मोर्चा ने धरना देकर प्रदर्शन किया और ट्रेन के सामने नारेबाजी कर अपना विरोध जताया और तीनों कृषि कानूनों को केंद्र सरकार से वापस लेने की मांग की. प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि इन कृषि कानूनों से किसान अपने ही खेत का मालिक से मजदूर बन जाएगा.

चूरू में किसानों ने रेल रोको आंदोलन के तहत किया प्रदर्शन

प्रदर्शन की इसी कड़ी में जिले की रतनगढ़ और राजगढ़ तहसील में किसान पटरियों पर उतरे. हालांकि एहतियात के तौर पर किसानों के इस रेल रोको आंदोलन का असर यह रहा कि रेलवे ने दिल्ली जोधपुर सालासर एक्सप्रेस और बीकानेर दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन को प्लेटफार्म पर ही समय पर पहुंचने के बावजूद रोके रखा ताकि बीच रास्ते में किसानों के इस आंदोलन के चलते रेल में यात्रा करने वाले यात्रियों को किसी प्रकार की दुविधा ना हो किसानों के इस रेल आंदोलन के चलते पुलिस भी मुस्तैद रही.

पढ़ें-चूरू: नाबालिग के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज, पुलिस कर रही जांच

अग्रेसन नगर रेलवे फाटक पर रेलवे सुरक्षा बल और सदर और कोतवाली पुलिस थाने का जाब्ता तैनात रहा. प्रदर्शन कर रहे कई किसान नारेबाजी करते हुए इंजन पर चढ़ गए और प्रदर्शन करने लगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details