राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः सुजानगढ़ में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

चूरू के सुजानगढ़ में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने कृषि विधेयकों को निरस्त करने और बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने उपखण्ड कार्यालय के कार्मिक को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है.

By

Published : Sep 25, 2020, 9:06 PM IST

churu sujangarh news rajasthan news
सुजानगढ़ में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

सुजानगढ़ (चूरू).देशभर में केंद्र सरकार की तरफ से लाए गए कृषि विधेयकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को जिले के सुजानगढ़ में किसानों ने भी रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही उन्होंने उपखण्ड कार्यालय के कार्मिक को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. जिसमें उन्होंने इन कृषि विधेयकों को निरस्त करने की मांग की है.

सुजानगढ़ में किसानों ने किया विरोध प्रदर्शन

रेलवे स्टेशन से रवाना हुई ये रैली किसान बस स्टैण्ड, रामपुरिया कॉटेज, घंटाघर, गांधी चौक, सब्जी मण्डी, लाडनूं बस स्टैण्ड और गणेश मन्दिर चौराहा होते हुए उपखण्ड कार्यालय पर खत्म हुई. जिसमें कृषि सम्बंधी तीन विधेयकों को निरस्त करने और बिजली की बढ़ी हुई दरों को वापस लेने की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति ने केन्द्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

ये भी पढ़ेंःचूरू पुलिस के लिए राहत की खबर, 106 कांन्स्टेबल को किया गया स्थाई

जब किसान उपखण्ड कार्यालय पर पहुंचे तो उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार वहां मौजूद नहीं थे. करीब एक घंटे तक इंतजार के बाद भी उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार के ज्ञापन लेने नहीं पंहूचने पर किसानों ने रोष व्यक्त किया. इसके बाद उन्होंने उपखण्ड कार्यालय के कार्मिकों को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा दिया. जिसमें उन्होंने कृषि विधेयकों को वापस लेने की मांग की है. साथ ही चेतावनी दी है कि अगर जल्द इन विधेयकों को वापस नहीं लिया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details