राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 22, 2020, 11:49 PM IST

ETV Bharat / state

चूरूः ATM से निकला मनोरंजन बैंक लिखा नकली नोट, पैसे निकलवाने गए युवक के उड़े होश

चूरू में बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से 500 का नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है. साथ ही नोट पर चिल्ड्रन बैंक लिखा हुआ है. नकली नोट देख बूटियां के पीड़ित गंगाराम के होश उड़ गए. वहीं बैंक का अवकाश होने के चलते फिलहाल युवक बैंक में इसकी शिकायत भी नहीं कर पाया है.

churu news, चूरू बैंक ऑफ बड़ौदा, rajasthan news, मनोरंजन बैंक लिखा नोट, चूरू में नकली नोट मामला, चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया
500 का नकली नोट

चूरू.जिला मुख्यालय पर शनिवार को एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनहर कोई चौक जाएगा. यहां एक युवक को 500 रुपए की चंपत लगी है और यह चंपत किसी और ने नहीं लगाई. बल्कि बैंक एटीएम से निकले बच्चों की बैंक के नोट से लगी है.

एटीएम से निकला मनोरंजन बैंक लिखा नकली नोट

बैंक एटीएम से नकली नोट निकलने का जिले का यह संभवतया पहला मामला होगा. शहर के पंखा सर्किल के पास स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से पैसे निकालने गए व्यक्ति के उस वक्त होश उड़ गए. जब उसकी ओर से निकाले गए 15 हजार रुपए में एक 500 का नोट नकली निकल गया.

पढ़ेंःजयपुर में बने इन सोने-चांदी के सेट्स में परोसा जाएगा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को खाना, जानें क्या है

500 के नोट की शक्ल में उस पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया मोटे-मोटे अक्षरों में लिखा है. तो दूसरी ओर फुल ऑफ फन लिखा हुआ है. यह भी लिखा है कि बच्चों के बैंक द्वारा इसे जारी किया गया है. वहीं बैंक का अवकाश होने के कारण युवक इसकी शिकायत बैंक में भी नहीं करवा पाया.

दरअसल, बूटियां के गंगाराम को 25 हजार रुपए निकलवाने थे, जब उसने 15 हजार रुपए एटीएम से निकाले तो 500 के नोटों के बीच 500 का एक नोट नकली मिला. जिस पर चिल्ड्रन बैंक लिखा था. इसकी शिकायत गंगाराम ने तुरंत एटीएम के गार्ड से की. एटीएम के गार्ड ने कहा कि उस नोट को एटीएम में लगे सीसीटीवी में दिखा दे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details