राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः अवैध शराब की फैक्ट्री पर आबकारी पुलिस का छापा, 2 आरोपी गिरफ्तार

चूरू जिले के सुजानगढ़ उपखंड में अवैध शराब की फैक्ट्री पर आबकारी पुलिस और सालासर पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jan 15, 2020, 11:06 PM IST

चूरू न्यूज, अवैध शराब, आबकारी पुलिस का छापा, churu news, Illegal liquor, Excise police raid
अवैध शराब की फैक्ट्री पर आबकारी पुलिस का छापा

सुजानगढ़ (चूरू). जिले के सुजानगढ़ में आबकारी पुलिस और सालासर पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई कर एक अवैध शराब की फैक्ट्री को बंदकर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अवैध शराब की फैक्ट्री पर आबकारी पुलिस का छापा

बता दें, कि आबकारी सीआई ओमप्रकाश गोदारा ने बताया कि सालासर थानाधिकारी डॉ. महेन्द्र सेन ने मुखबीर की सूचना पर मय जाप्ता के राजियासर मीठा गांव की रोही में बने एक मकान में दबिश देकर भारी मात्रा में स्प्रिट, बोतलें, लेबल, शराब बनाने की मशीन बरामद किए हैं. आबकारी प्रहराधिकारी गोदारा ने बताया कि आरोपियों द्वारा दो ड्रम में भरी स्प्रिट से शराब बनाकर तस्करी की जा चुकी है.

पढ़ेंःपालीः पुलिस ने ट्रक से जब्त की अवैध शराब की 567 पेटियां, चालक गिरफ्तार

वहीं सहायक जिला आबकारी-अधिकारी सुरेश शर्मा ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि बुधवार गिरफ्तार दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जायेगा. वहीं शर्मा ने बताया कि आरोपियों द्वारा पंचायती राज चुनावों में शराब बनाकर अवैध शराब की तस्करी करते थे. गौरतलब है कि आबकारी पुलिस की यह चुरू जिले में सबसे बड़ी कार्रवाई है.

फैक्ट्री से बरामद सामान.....

पुलिस ने 18 हजार 360 प्लास्टिक के पव्वे, 6 पेटी अंग्रेजी शराब, 150 लीटर स्प्रिट, पव्वे पैक करने की मशीन, विभिन्न बांड के अंग्रेजी शराब के लेबल, 200 लीटर क्षमता का प्लास्टिक ड्रम, 50 लीटर क्षमता का प्लास्टिक ड्रम, शराब बनाने की मशीन मौके से जप्त किए है.

पढ़ेंःभोपालगढ़: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पंचायत चुनाव से पहले 104 कार्टून अवैध शराब जब्त

इन्होंने की कार्रवाई....

जिला सहायक आबकारी अधिकारी ने बताया कि मादक पदार्थो के खिलाफ चलाए गए अभियान में चुरू जिले में अब तक 7 कार्रवाई विभिन्न स्थानों पर की जा चुकी है. चुरू जिले में सुजानगढ़ आबकारी थाना पुलिस और सालासर पुलिस ने संयुक्त रूप से फैक्ट्री पकड़ने की कार्रवाई की है.

पुलिस ने मौके से शीशपाल पुत्र लालसिंह निवासी राजियासर मीठा, देवेन्द्र पुत्र गंगासिंह निवासी फतेहपुर को गिरफ्तार किया है. कार्रवाई करने वाली टीम में आबकारी प्रहराधिकारी ओमप्रकाश गोदारा, आबकारी निरीक्षक सुनिता भार्गव, सालासर थानाधिकारी डॉ.महेन्द्र कुमार, लीलाधर जमादार, राजेन्द्र प्रसाद जमादार दयालसिंह, उमाराम, हेमाराम, यासीन खां, सालासर थाने के एएसआई हनुमान सिंह साहित पुलिस के जवान टीम में शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details