राजस्थान

rajasthan

चूरू में लोगों को कर्फ्यू का उल्लंघन करना पड़ा भारी, 9 FIR दर्ज, 1044 वाहन सीज

By

Published : Apr 7, 2020, 4:31 PM IST

देश में फैले कोरोना वायरस के चलते प्रशासन ने चूरू में कर्फ्यू लगाया है. इसके बावजूद भी कुछ लोग ऐसे है जो बाहर घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं. वहीं, कोविड-19 महामारी से जूझते चूरू में जारी कर्फ्यू के दौरान चूरू पुलिस की ओर से सख्ती बरतते हुए उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया जा रहा है. पुलिस ने अब तक 1 हजार 44 वाहनों को सीज किया है.

churu news, कोविद 19 की खबर
चूरू में कर्फ्यू का उल्लघंन करना पड़ा भारी

चूरू.कोविड-19 के बढ़ते खतरे को भांपते हुए जहां पूरा देश लॉकडाउन है और लोग अपने घरों में कैद है तो कई असामाजिक तत्व ऐसे भी है, जो अपनी और अपने परिजनों की जान जोखिम में डाल अब भी सड़कों पर बाहर बेवजह घूमने से गुरेज नहीं करते. कई ऐसे भी समाज कंटक है जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जहर उगलने का काम कर रहे हैं, लेकिन लॉकडाउन में सख्ती दिखाते हुए चूरू जिला पुलिस ने ऐसे इन तमाम लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आते हुए ताबड़तोड़ कार्रवाइयां की है.

चूरू में कर्फ्यू का उल्लंघन करना पड़ा भारी

पुलिस ने इस दौरान निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में 9 एफआईआर भी दर्ज की है. साथ ही 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. कोविड-19 महामारी से जूझते चूरू में जारी कर्फ्यू के दौरान चूरू पुलिस की ओर से सख्ती बरतते हुए उल्लंघन करने वालों को सबक सिखाया जा रहा है.

कोरोना वायरस संक्रमण को इंगित करते हुए सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, भड़काऊ पोस्ट करने और लॉकडाउन का उल्लंघन कर बाहर सड़कों पर घूमने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्त रुख अख्तियार कर रखा है. एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जा रहा, जो बार-बार की अपील और गुजारिश के बाद भी नहीं मान रहे.

पढ़ें-चूरू में 10 कोरोना केस आने के बाद अब तक 1 लाख 72 हजार 771 लोगों का किया गया डोर टू डोर सर्वे

कोरोना के संक्रमण को बढ़ाने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट भी ऐसे अपराधियों की जमानत नहीं ले रहा है. चूरू जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा उत्पन्न करने वाले अब तक 21 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. जबकि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले और लॉक डाउन का उल्लंघन करने के 50 से अधिक आरोपियों को पुलिस दबोच चुकी है. इसके अलावा जिलेभर में अब तक 1 हजार 720 वाहनों के चालान काटे जा चुके हैं. वहीं, 1 हजार 44 वाहनों को सीज कर 2 लाख 89 हजार 600 रुपए जुर्माना वसूला जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details