राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू : सुजानगढ़ में डोटासरा ने उठाये चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सुजानगढ़ में कांग्रेस के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया. डोटासरा ने दिवंगत मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल को अपना राजनीतिक गुरू बताया.

By

Published : Apr 5, 2021, 12:12 AM IST

Sujangarh by-election,  Govind Singh Dotasara Sujangarh
चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल

सुजानगढ़ (चूरू). कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविन्दसिंह डोटासरा ने सुजानगढ़ में कांग्रेस के चुनावी कार्यालय की शुरूआत की. इस मौके पर उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया. डोटासरा ने कहा कि मास्टर भंवरलाल मेघवाल उनके राजनीतिक गुरू थे. उन्होने कहा कि मनोज मेघवाल लंबी रेस का घोड़ा है.

चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर डोटासरा ने उठाए सवाल

प्रदेशाध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि अब भारत सरकार नहीं मोदी सरकार हो गई. केन्द्र का मंत्री या एमपी केन्द्र सरकार को भाजपा सरकार या एनडीए सरकार कह देता है तो शामत आ जाती है. डोटासरा ने चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर चुनाव आयोग निष्पक्ष होता तो वल्लभगढ़ का चुनाव साथ होता. वल्लभगढ़ का चुनाव करवाते तो हरियाणा में चुनाव करवाने पड़ते और भाजपा के नेताओं को हरियाणा के गांवों में नहीं घुसने देते.

पढ़ें- राजस्थान में कांग्रेस की 99 के जुगाड़ की सरकार, जिसकी बुनियाद अंतर्कलह पर है : पूनिया

क्योंकि सडक़ों पर जो किसान भूखा प्यासा बैठा है. सरकार की हठधर्मिता सबके सामने है. कोई भी सरकार जनता और मतदाता से जिद नहीं करती. चंद कॉरपोरेट घरानों को लाभ देने के लिए किसान की उपज पर डाका डालने के लिए यह कानून लाया जा रहा है. बंद कमरों में किये गये सौदे और चंदा देने वाले उद्योगपति गिरेबान पकड़ लेंगे. डोटासरा ने कहा कि जब भूमि अधिग्रहण बिल वापस हो सकता है तो कृषि कानून वापस क्यों नहीं हो सकते.

डोटासरा ने कहा कि उपचुनाव को हल्के में नहीं लेना है. वर्तमान परिस्थितियों में बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेना है. उन्होने कहा कि सहाड़ा में पिछले चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी रहे लादू लाल पितलिया को धोखे से भाजपा ज्वाइन करवाई गई. ज्वाइन करने के बाद टिकट काट दी. निर्दलीय फार्म भरने पर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर छापे डाले गये तथा बर्बाद करने की धमकी दी गई. इस प्रकार की संवैद्यानिक मर्यादाहीनता पूरे देश में कहीं भी नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details