राजस्थान

rajasthan

चूरू में फिर से होगी गिरदावरी, प्रशासन के दिए गए आंकड़ों से ज्यादा का हुआ नुकसान: सुभाष गर्ग

By

Published : Mar 10, 2020, 12:01 AM IST

जिला परिषद सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ जिला प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने सोमवार को एक बैठक ली. इस बैठक में कलेक्टर संदेश नायक, नगर परिषद सभापति पायल सैनी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी भी मौजूद रहे. इसके बाद मीडिया से रूबरू होते हुए गर्ग ने कहा कि प्रशासन के दिए गए आंकड़ों से कहीं ज्यादा का नुकसान हुआ है.

चूरू की खबर, churu news
सुभाष गर्ग ने किया चूरू का दौरा

चूरू.जिला परिषद सभागार में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ जिला प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने सोमवार को एक बैठक ली. इस दौरान प्रभारी मंत्री गर्ग ने सर्किट हाउस में जनसुनवाई भी की. वहीं, इस बैठक के बाद सुभाष गर्ग मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान कलेक्टर संदेश नायक, नगर परिषद सभापति पायल सैनी और कांग्रेस जिलाध्यक्ष भंवरलाल पुजारी भी मौजूद रहे.

सुभाष गर्ग ने किया चूरू का दौरा

प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा कि चूरू के रतनगढ़, सरदारशहर और चूरू तहसील के गांवों में ओलावृष्टि से 40 से 50 फीसदी तक फसलें खराब हुई है. अधिकारियों ने जो गिरदावरी रिपोर्ट दी है, इस रिपोर्ट मे तीनों तहसीलों के 36 गांवों में लगभग 30 प्रतिशत से कम खराब बताया गया है, जबकि हकीकत में इससे ज्यादा की फसलें खराब हो गई हैं. इसलिए जिला कलेक्टर को निर्देश दिए है कि चूरू की तहसीलों में फिर से विशेष गिरदावरी करवाई जाए.

इन स्थानों पर फसलों को हुआ ज्यादा नुकसान

चूरू के सरदारशहर, रतनगढ़ और चूरू ब्लॉक में ओलावृष्टि से किसानों की फसलें 50 से 70 प्रतिशत तक खराब हुई है. सरकार की ओर से ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों में प्रभारी मंत्रियों को भेजा गया. इस दौरान चूरू के प्रभारी मंत्री सुभाष गर्ग ने प्रभावित इलाकों के कुछ गांवों का दौरा भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details