राजस्थान

rajasthan

चूरु: जल्द शुरु होगी कोविड वैक्सिनेशन की प्रक्रिया, कलेक्टर ने किया कोविड सेंटर का निरीक्षण

By

Published : Jan 9, 2021, 6:54 PM IST

रतनगढ़ में जिला कलेक्टर ने राजकीय चिकित्सालय में कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया. इस दौरान जिला कलेक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. कलेक्टर ने कहा कि प्रथम चरण में होने वाले वैक्सिनेशन जल्द ही शुरु होंगे.

Churu Collector inspection,  covid vaccination in churu
जिला कलेक्टर ने कोविड वैक्सिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया

रतनगढ़ (चूरु). जिला कलेक्टर सांवरमल वर्मा ने शनिवार को राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण किया. इस दौरान महिला और पुरुष वार्ड, महिला प्रसूति गृह, ऑपरेशन थियेटर और आपातकालीन वार्ड का निरीक्षण कर जानकारी ली. कलेक्टर वर्मा ने इस दौरान उपस्थित चिकित्सा विभाग के अधिकारियों से कोविड-19 वैक्सिनेशन सेंटर की प्रारंभिक तैयारियों की समीक्षा कर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली. साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

उन्होंने कहा कि वैक्सिनेशन सेंटर में प्रथम चरण में होने वाले वैक्सीन को शीघ्रता से शुरू कर दिया जाएगा. इस दौरान चिकित्सा अधिकारियों ने चिकित्सालय परिसर में बनी पुलिस चौकी में पुलिस कर्मी नहीं रहने और ऑपरेशन के लिए एनेस्थीसिया का डॉक्टर नहीं होने को बात कही. जिस पर जिला कलेक्टर ने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया.

पढ़ें-सादुलपुर में पति की हत्या मामले में पत्नी गिरफ्तार, सामने आए चौंकाने वाले खुलासे

एसडीएम रामावतार कुमावत ने वैक्सिनेशन के दौरान आने वाली सभी समस्याओं को शीघ्र दुरुस्त करवाने का आश्वाशन दिया. इस दौरान एसडीएम रामावतार कुमावत, तहसीदार धीरेंद्र झाझड़िया, सीएमएचओ मनोज कुमार आदि मौजूद रहे. इससे पूर्व उन्होंने गांव लोहा में चल रहे नरेगा कार्यों का भी जायजा लिया. साथ ही संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इसके बाद वो ऑस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details