राजस्थान

rajasthan

चूरू जिला कलेक्टर के निर्देश, निजी अस्पताल मरीजों के लिए शुरू करें OPD की सुविधा

By

Published : May 1, 2020, 9:50 AM IST

चूरू के निजी अस्पतालों को अब सामान्य मरीजों के लिए ओपीडी की सेवाएं देनी होगी. कोविड-19 संक्रमण के कारण और लॉकडाउन के चलते जिले के कुछ निजी अस्पतालों ने ओपीडी की सेवाएं बंद कर दी थी. ऐसे में मरीजों को असुविधा हो रही थी.

चूरू के जिला कलेक्टर, चूरू में लॉकडाउन,  राजस्थान में कोरोनावायरस,  churu news,  rajasthan news,  etvbharat news,  coronavirus in rajasthan,  चूरू में ओपीडी सेवाएं
कलेक्टर के निर्देश

चूरू. जिले में मरीजों को हो रही समस्या को देखते हुए जिला कलेक्टर संदेश नायक ने सभी निजी अस्पतालों के प्रबंधन को आवश्यक निर्देश दिए है. उन्होंने कहा कि ऐसे अस्पताल जिनमें लॉकडाउन के दौरान सामान्य ओपीडी की सेवाएं बंद कर दी गई है. वे इस सेवा को लॉकडाउन से पूर्व की तरह चालू रखे. तांकि मरीजों को असुविधा नहीं हो. वहीं कलेक्टर ने इस संबंध में संबंधित उपखंड के एसडीएम और चिकित्सा अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं.

मरीजों को दे ओपीडी सुविधाएं

एसडीएम और चिकित्सा अधिकारी करेंगे मॉनिटरिंग-

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने निजी अस्पतालों में ओपीडी की सेवाओं की पालना करवाने को लेकर एसडीएम, सीएमएचओ और बीसीएमचो को निर्देश दिए है. यह अधिकारी निजी अस्पतालों पर मॉनिटरिंग रखेंगे कि निर्देशों को माना जा रहा है या नहीं.

पढ़ेंःराजस्थान में फिर प्रशासनिक फेरबदल, 2 IAS और 5 RAS अधिकारियों के हुए तबादले

इसलिए जारी किए निर्देश-

जिले में कई अस्पतालों ने सामान्य ओपीडी सेवाओं को बंद कर दिया है. ऐसे में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, इसीलिए जिला कलेक्टर संदेश नायक ने इस तरह के निर्देश जारी किए गए हैं और मॉनिटरिंग के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है.

दिशा निर्देशों का करना होगा पालन-

ओपीडी में मरीजों को देखे जाने के दौरान चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मी द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षा संबंधी समस्त दिशा निर्देशों की पालना अस्पताल प्रबंधन को सुनिश्चित करनी होगी. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर जारी की गई सभी तरह की गाइडलाइन की पालना करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details