राजस्थान

rajasthan

चूरू : दूधवाखारा थाना पुलिस ने पकड़ी 40 लाख की शराब, एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 8, 2020, 3:13 AM IST

अवैध शराब के खिलाफ चूरू जिले की दूधवाखारा थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. यहां एनएच 52 पर एक कार्रवाई करते हुए थानाधिकारी रामविलास विश्नोई ने शराब से भरे ट्रक को पकड़ा. वहीं एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इस जब्त अवैध शराब का अनुमानित बाजार मूल्य करीब 40 लाख रुपए बताया जा रहा है.

dhudhwakhara station police caught 40 lakh liquor in Churu, Churu police caught 40 lakh liquor, dhudhwakhara police station news, दूधवाखारा थाना पुलिस
दूधवाखारा थाना पुलिस ने पकड़ी 40 लाख रुपए कीमत की शराब

चूरू. निकटवर्ती दूधवाखारा थाना पुलिस ने एनएच 52 पर एक ट्रक में नशे की खेप जब्त की है. थानाधिकारी रामविलास विश्नोई के नेतृत्व में टीम ने नाकाबंदी के दौरान जब सादुलपुर की ओर से आ रहे एक ट्रक को रुकवाकर तलाशी ली तो ट्रक में चावल की पराली की आड़ में अंग्रेजी शराब की 776 पेटियां भरी मिली.

दूधवाखारा थाना पुलिस ने पकड़ी 40 लाख रुपए कीमत की शराब

जिसकी अनुमानित बाजार कीमत करीब 40 लाख रुपए बताई जा रही है. दूधवाखारा थाना पुलिस ने अवैध शराब से भरे ट्रक के साथ जोधपुर के भोजरासर निवासी आरोपी सुभाष को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की प्रथम पूछताछ में सामने आया है कि यह नशे की खेप हरियाणा के हिसार से जोधपुर ले जाई जा रही थी.

यह भी पढ़ें : चूरू: पूर्व मंत्री हमीदा बेगम के घर में चोरी, पुलिस जांच में जुटी

वहीं इस जब्त अवैध अंग्रेजी शराब का अनुमानित बाजार मूल्य 40 लाख रुपए बताया जा रहा है. अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने वाली दूधवाखारा थाना पुलिस टीम को चूरू एसपी की ओर से पुरुस्कृत किया जाएगा.

कई थानों की पुलिस को नहीं लग पाई भनक

दूधवाखारा थाना पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ इस कार्रवाई के बाद एक सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि हरियाणा राज्य से राजस्थान की सीमा में दाखिल होने तक यह अवैध शराब से भरा ट्रक सड़क पर दौड़ता रहा. राजस्थान राज्य में प्रवेश करने के बाद सादुलपुर की ओर से जब यह अवैध शराब से भरा ट्रक आ रहा था तो सादुलपुर थाना पुलिस क्या कर रही थी. वहीं अन्य थानों की पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details