राजस्थान

rajasthan

चूरू: SHO आत्महत्या प्रकरण में CBI जांच की मांग ने पकड़ा तूल

By

Published : May 26, 2020, 11:37 AM IST

चूरू के राजगढ़ थानाप्रभारी आत्महत्या प्रकरण ने अब तूल पकड़ लिया है. इस मामले को लेकर कई जनप्रतिनिधि सीएम गहलोत से सीबीआई जांच की मांग कर चुके है. इसी क्रम में चूरू सांसद राहुल कस्वां ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि राजस्थान की कोई जांच एजेंसी इस मामले को लेकर न्याय करने में सक्षम नहीं हो पाएगी, इसलिए मामले में सीबीआई जांच करवाई जाए.

चूरू समाचार, churu news
सएचओ विष्णुदत्त विश्नोई

चूरू.जिले में एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण ने अब तूल पकड़ लिया है, इस मामले में सीएम अशोक गहलोत से प्रदेश के कई जनप्रतिनिधियों ने सीबीआई जांच करवाने की मांग की है. इसी क्रम में चूरू सांसद राहुल कस्वां और राजगढ़ के पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने भी सीबीआई जांच की मांग की है.

SHO आत्महत्या प्रकरण

इस मामले में सांसद कस्वां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को और पूर्व विधायक मनोज न्यांगली ने केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र भेजकर इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है. बता दें कि राजगढ़ एसएचओ ने थाने के स्टाफ क्वार्टर में सुसाइड कर लिया था. इस मामले में परिजनों ने संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर थाने में एक मामला भी दर्ज करवाया है.

CBI जांच की मांग

परिजनों ने भी सीबीआई जांच की मांग

दिवंगत एसएचओ विष्णुदत्त की पत्नी और परिजनों ने भी सीबीआई जांच की मांग की है. एसएचओ के पैतृक गांव लूणेवाला में शोक व्यक्त करने आए राज्य के वन मंत्री सुखराम विश्नोई को सीएम अशोक गहलोत ने नाम सीबीआई जांच की मांग को लेकर एक पत्र सौंपा है.

पढ़ें- SHO के तबादले का दबाव का आरोप भाजपा की ओछी राजनीति है: विधायक पूनिया

परिजनों ने पत्र के जरिए मांग की है कि विष्णुदत्त एक ईमानदार पुलिस अधिकारी थे, किसी ने षड्यंत्र पूर्वक प्रेरित किया है, तभी उन्होंने इस प्रकार का जघन्य कदम उठाया है. इस मामले में किसी तरह का राजनीतिक और अन्य दवाब नहीं हो, इसलिए सीबीआई से जांच जरूरी है.

सांसद कस्वां ने कहा- सीबीआई जांच जरूरी

सांसद राहुल कस्वां ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि राजस्थान की कोई जांच एजेंसी इस मामले में न्याय करने में सक्षम नहीं हो पाएगी. इसलिए सीआई अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ कर गए है, जिनका जवाब ढूंढना और उनके परिवार को न्याय मिलना बेहद जरूरी है, इसलिए सीबीआई जांच करवाई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details