राजस्थान

rajasthan

चूरू आए तबलीगी जमात के 7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले, पूरे जिले में लगाया कर्फ्यू

By

Published : Apr 2, 2020, 8:20 AM IST

Updated : Apr 2, 2020, 9:39 AM IST

चूरू लौटे 17 तबलीगी जमात के लोगों में से 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने बुधवार देर रात पूरे जिले में कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं. चिकित्सा सुविधाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

Churu News, चूरू में कर्फ्यू
7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चूरू में लगाया गया कर्फ्यू

चूरू.दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जलसे में शामिल होकर चूरू लौटे 17 तबलीगी जमात जमात के लोगों में से 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चूरू जिला प्रशासन बेहद अलर्ट मोड पर आ गया है. अलर्ट मोड पर आए चूरू जिला प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी बुधवार देर रात फौरन दफ्तर पहुंचे.

एक साथ 7 लोगों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हरकत में आए जिला प्रशासन ने अब कई कड़े और सख्त कदम उठाए हैं. जिला कलेक्टर और जिला मजिस्ट्रेट ने देर रात चूरू और सरदारशहर में कर्फ्यू के आदेश जारी किए हैं. यहां चिकित्सा सुविधाओं को छोड़कर अन्य सभी प्रतिष्ठानों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है.

7 लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद चूरू में लगाया गया कर्फ्यू

पढ़ें:बड़ी खबर: दिल्ली से लौटे तबलीगी जमात के 5 में से 4 कोरोना पॉजिटिव

तबलीगी जमात के 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिलेभर में सनसनी फैल गई. कोरोना पॉजिटिव आए इन लोगों में से तीन चूरू शहर और चार सरदारशहर देहात के हैं. सभी दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन जलसे में गए हुए थे. इन सभी को 31 मार्च की रात को ही प्रशासन ने क्वॉरेंटाइन किया था. 7 कोरोना पॉजिटिव में से 4 कोरोना पॉजिटिव राजलदेसर पीएचसी में क्वॉरेंटाइन हैं. वहीं, 3 सरदारशर में क्वॉरेंटाइन हैं.

जिला प्रशासन के कर्फ्यू लगाने के आदेश के बाद लोगों की घरों से बाहर आवाजाही पर पूर्णतया पाबंदी रहेंगी. आधी रात से लागू हुआ ये आदेश आगामी आदेश तक लागू रहेगा. कर्फ्यू के बाद अब चूरू में सब्जी मंडी और दूध सहित अभी आवश्यक सेवाओं वाले प्रतिष्ठान (मेडिकल को छोड़कर) भी बंद रहेंगे.

Last Updated : Apr 2, 2020, 9:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details