राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राज्य खेल प्रतियोगिता में चूरू ने छठा स्थान किया प्राप्त, 10 गोल्ड सहित 23 पदक जीते

जयपुर में राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर आयोजित पांच दिवसीय राज्य खेल प्रतियोगिता में चूरू ने 23 पदक जीत कर छठा स्थान प्राप्त किया. जिसमें से 10 गोल्ड, 4 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज पदक है, वहीं बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों ने  शानदार प्रदर्शन दिखाया.

By

Published : Jan 7, 2020, 7:11 PM IST

चूरू की खबर,  Churu news
खेल प्रतियोगिता में चूरू ने प्राप्त किया छठा स्थान

चूरू.जयपुर में राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर पहली बार 2 से 6 जनवरी तक पांच दिवासीय राज्य खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें 33 जिलों के आठ हजार खिलाड़ियों ने 18 गेम्स में भाग लिया. जिसमें चूरू के खिलाड़ियों ने कुल 23 पदक जीते, जिनमें से 10 गोल्ड, 4 सिल्वर और 9 ब्रॉन्ज पदक हासिल कर प्रतियोगिता में चूरू ने छठा स्थान प्राप्त किया. वहीं बॉक्सिंग प्रतियोगिता में जिले के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा.

खेल प्रतियोगिता में चूरू ने प्राप्त किया छठा स्थान

बता दें कि प्रदेश में पहली बार आयोजित किए गए राज्य खेलों में 33 जिलों के आठ हजार खिलाड़ियों ने 18 गेम्स में भाग लिया. जिसमें चूरू के 258 खिलाड़ियों ने 15 गेम्स में पार्टिसिपेट किया,इनमें से 154 पुरुष और 104 महिला खिलाड़ी शामिल थी.

पढ़ेंः अलवरः पूर्व नौसैनिकों ने रखी अपनी समस्याएं, बच्चों का हुआ सम्मान

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खेल प्रतियोगिता को एशियन और राष्ट्रीय खेलों की तर्ज पर आयोजित करने की घोषणा की थी. जिसका मुख्य उद्देश्य राजस्थान में खेल का माहौल बनाया जाए, जिससे राज्य के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details