राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू के राजकीय अस्तपाल में सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंद, इन कमियों के देखकर डीएम ने लगाई फटकार

जिले के सबसे बड़े राजकीय अस्पताल में अब जल्द ही और चाक-चौबंद होगी सुरक्षा व्यवस्था. राजकीय अस्पताल में बढ़ेंगे सुरक्षा गार्ड व जल्द ही तीसरी आंख की कैद में होगा पूरा अस्पताल परिसर. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने निरीक्षण कर उक्त सुविधाओं के विस्तार के लिए अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए.

By

Published : Jun 13, 2019, 1:04 AM IST

राजकीय अस्तपाल में सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंद

चूरू. चूरू के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेडिकल कॉलेज से जुड़े चूरू के राजकीय भर्तियां अस्पताल में आने वाले कुछ दिन में सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत होगी. आपातकालीन, रेडियोग्राफी, ट्रामा सेंटर और मुख्य ओपीडी के सामने सुरक्षा गार्ड लगाए जाएंगे. साथ ही अब पूरा अस्पताल परिसर भी तीसरी आंख की जल्द ही जद में होगा. बुधवार को अस्पताल के निरीक्षण पर आए जिला कलेक्टर संदेश नायक ने उक्त सुविधाओं के विस्तार के लिए अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए हैं.

राजकीय अस्तपाल में सुरक्षा व्यवस्था होगी चाक-चौबंद

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने बताया कि गर्मी को देखते हुए अस्पताल में लू तापघात के लिए पूर्व तैयारी का निरीक्षण किया है. उन्होंने बताया कि आपातकालीन कक्ष में बर्फ और लू तापघात वार्ड में भी बेड़ व कूलर, बर्फ आदि की व्यवस्थाएं थी. सर्जिकल आईसीयू में एसी और कुछ पंखे खराब मिले हैं. जिन्हें सही करने के लिए मिस्त्री को बुलाकर रिपेयर करवाए जा रहे हैं.कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज की ओर से बनवाए जा रहे नए आपातकालीन कक्ष को शीघ्र तैयार करवाकर उसका हैंड ओवर अस्पताल को कराने का निर्देश भी दिया.

साथ ही अस्पताल में 6 और सुरक्षा गार्ड लगाने के लिए निर्देश दिए हैं. इसके बाद अस्पताल में भी सुरक्षा की कोई समस्या नहीं रहेगी. कलेक्टर ने आपातकालीन कक्ष, मेडिसिन, आईसीयू वार्ड और एमसीएच विंग का निरीक्षण किया. सोनोग्राफी कक्ष पर एक कार्मिक के ड्रेसकोड में नहीं मिलने पर उसे फटकार लगाई और कहा कि कल से कोई कर्मचारी बिना ड्रेसकोड और आईकार्ड के बिना ड्यूटी पर नहीं आएगा. इसकी पालना के लिए डॉक्टर गौरी को पाबंद किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details