राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः एसपी तेजस्वनी गौतम ने इन बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन...हर कोई कर रहा तारीफ

चूरू पुलिस ने जिला मुख्यालय पर इस वर्ष रक्षाबंधन का त्यौहार कुछ खास तरीके से मनाया है. बता दें कि गुरूवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर चूरू पुलिस उन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है जो कल तक सड़क और बस अड्डों पर घूम रहे थे.

By

Published : Aug 15, 2019, 5:52 PM IST

चूरू न्यूज, चूरू पुलिस न्यूज, चूरू रक्षाबंधन न्यूज, Churu News, Churu Police News, Churu Raksha Bandhan News

चूरू.जिला पुलिस ने जिला मुख्यालय पर इस वर्ष रक्षाबंधन का त्यौहार कुछ खास तरीके से मनाया है. बता दें कि अपनों से दूर होने के बाद भी खाकी के इन जवानों ने अपनी ड्यूटी के साथ-साथ गुरूवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर उन बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया है जो कल तक सड़क और बस अड्डों पर घूम रहे थे.

एसपी ने सड़क पर घूमने वाले बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन

बता दें कि चूरू पुलिस के एक पुलिस कांस्टेबल द्वारा एक आपणी पाठशाला संचालित की जाती है. इस पाठशाला में बंदूक चलाने वाले खाकी के वो हाथ कलम चला रहे हैं और उन बच्चों को तालीम देने का कार्य कर रहे हैं. बता दें कि अपने फर्ज को बखूभी निभाने के चलते खाकी के जवान जो अपनों के बीच राखी का त्यौहार नहीं मना पाते हैं, इसलिए जवानों ने यह पहल की है. वह जवान ऐसे बच्चे जो कल तक बसअड्डे और सड़कों पर घूम-घूम कर एक-दो रुपए मांग अपना जीवनयापन कर रहे थे ऐसे बच्चों के साथ जवानों ने रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया.

पढ़ें- इस गांव में अनोखे ढंग से मनता है रक्षाबंधन का त्योहार, बेटियां बांधती हैं पेड़ों को राखी

चूरू की पहली महिला पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम अपने सभी थानाधिकारियों और पुलिस अधीक्षक कार्यलय के सभी पुलिसकर्मियों के साथ इन बच्चों के बीच पहुंच रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया. इससे बच्चों के चेहरे तो खिले ही वहीं पुलिसकर्मियों ने भी अपनी कलाई आगे कर इनसे राखी बंधाई और इनका मुंह मीठा करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details