राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूः सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना पड़ा भारी, युवक गिरफ्तार

चूरू पुलिस ने सोशल मीडिाया पर अफवाह फैलाने के मामले में मंगलवार को सैनिक बस्ती के रहने वाले चंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किया गया युवक सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट कर रहा था. जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Apr 15, 2020, 9:02 AM IST

चूरू पुलिस, churu police, churu news, चूरू न्यूज
सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाना पड़ा भारी

चूरू. कोरोना वायरस की दहशत के चलते जहां पूरा देश लॉकडाउन है और लोगों को लॉकडाउन के पालन करने के लिए घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है. वहीं दूसरी तरफ एक तबका ऐसा भी है जो संकट की इस घड़ी में भी अफवाह फैलाने में लगे हुआ है. सोशल मीडिया पर मानों फर्जी खबरों की मानों बाढ़ सी आ गई है. आम यूजर के लिए ये पता कर पाना बेहद मुश्किल हो रहा है कि कौन सी जानकारी सही है और कौन सी महज अफवाह. जिसको लेकर पुलिस ने भी ऐसे लोगों पर शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. इसी कड़ी में मंगलवार को चूरू पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सैनिक बस्ती के रहने वाले चंद्रपाल सिंह को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट कर रहा था. जिसके बाद कोतवाली थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

पढ़ेंः'कोरोना', 'क्वॉरेंटाइन' और 'कंफ्यूजन', रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी महिला की मौत, अब फिर से होगी जांच

बता दे कि, चूरू पुलिस लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर इन दिनों नजर बनाए हुए है. पुलिस ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो आपत्तिजनक पोस्ट फॉरवर्ड या पोस्ट कर रहे हैं. साइबर सैल भी ऐसे लोगो पर नजर बनाए हैं. वहीं लॉकडाउन के दौरान पुलिस ऐसे 10 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जो सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का काम कर रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details