राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरूमें ई मित्र संचालकों को फर्जीवाड़ा, DM ने 9 कियोस्कों को किया सस्पेंड

चूरू जिले में सरकारी शुल्क से ज्यादा वसूलना और फर्जीवाड़ा करना जिले के नो ई मित्र संचालकों को भारी पड़ गया. लोगों से मिली शिकायतों पर जब जांच की गई तो ई-मित्र कियोस्कों का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया. जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला कलेक्टर सन्देश नायक ने जिले के नो ई मित्र संचालकों को सस्पेंड कर दिया .

By

Published : Aug 15, 2019, 1:05 AM IST

The forgery was heavy, DM suspended

चूरू. जिले में सरकारी शुल्क से ज्यादा वसूलना और फर्जीवाड़ा करना जिले के नो ई-मित्र संचालकों को भारी पड़ गया. लोगों से मिली शिकायतों पर जब जांच की गई तो ई-मित्र कियोस्को का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया. जिस पर कार्रवाई करते हुए जिला कलेक्टर संदेश नायक ने नो ई- मित्र संचालकों को सस्पेंड कर दिया .

फर्जीवाड़ा पड़ा भारी, DM ने किया सस्पेंड

कलेक्टर नायक ने बताया कि इन ई-मित्र संचालकों द्वारा आमजन से सेवा शुल्क से अधिक राशि लेना और निर्धारित स्थान पर ई-मित्र का संचालन नहीं करना, फर्जी हस्ताक्षर और फर्जी मोहर का उपयोग करना सहित रेट लिस्ट में एडिटिंग कर लगाना इत्यादि शिकायतें मिली थी. जिनको जांच में दोषी पाया और कार्रवाई करते हुए इन्हें सस्पेंड किया गया है.

पढ़ेंःचूरू में पॉस्को कोर्ट का नया पता...अब यहां होगा संचालित

जिला कलेक्टर नायक ने बताया की ग्रामीणों से मिली शिकायतों पर जब उपखंड अधिकारी, ब्लॉक प्रोग्रामर के स्तर पर जांच करवाई गई तो जांच रिपोर्ट में शिकायत सही पाई गई. इन ई-मित्र संचालकों के विरुद्ध निरंतर इस तरह की शिकायतें मिल रही थी. जिसके बाद सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा उक्त कियोस्को को सस्पेंड किया गया है.

चूरूःकलेक्टर से लिखित समझौते के बाद आशा कार्यकर्ताओं का धरना खत्म

ABOUT THE AUTHOR

...view details