राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू नगर परिषद ने निकाली कोरोना जागरूकता रैली, लोगों को बताए कोरोना से बचाव के उपाय

चूरू में कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं. इसी क्रम में शुक्रवार को नगर परिषद ने रैली निकालकर लोगों को लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताए. साथ ही बिना मास्क बाहर घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किए.

By

Published : Oct 23, 2020, 4:50 PM IST

churu news, rajasthan news
चूरू में आयोजित हुई कोरोना जागरूकता रैली

चूरू.कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से शुरू किए गए जन जागरूकता अभियान को अब जनसमर्थन मिलने लगा है. क्या बच्चे और क्या बूढ़े अब सभी कोरोना के खिलाफ जंग के लिए मैदान में उतर आए हैं. जन जागरूकता अभियान की इसी कड़ी में चूरू नगर परिषद ने भी शुक्रवार को जन जागरूकता रैली का आयोजन किया. जिसमें स्कूली बच्चों, स्वच्छता सेनानियों, पार्षद, जनप्रतिनिधियों और स्वयं सेवी संस्थाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

चूरू में आयोजित हुई कोरोना जागरूकता रैली

बागला स्कूल से गोपाल दास चौक तक निकाली गई इस जन जागरूकता रैली को जिला कलेक्टर प्रदीप के गावंडे, एसपी परिस देशमुख और सभापति पायल सैनी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली के शहर के मुख्य बाजार में पहुंचने पर जगह-जगह व्यापारियों ने पुष्प वर्षा कर रैली का स्वागत किया. रैली में विचित्र वेशभूषा में बने सांता क्लॉज, यातायात पुलिस कार्टून और मंकी ने रैली में शामिल होकर बिना मास्क घूम रहे लोगों को मास्क बांटे और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया.

ये भी पढ़ेंःचूरू: बढ़ते महिला अपराध पर हुई कार्यशाला, दी गई कानूनी जानकारियां

सभापति पायल सैनी ने कहा कि, रैली में शामिल बच्चे अब अपने परिजनों से जिद करेंगे और उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे. बच्चों की जिद के आगे परिजनों को हारना पड़ता है तो, बच्चों की यही जिद अब कोरोना को हराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details