राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू सांसद ने की बीमा कंपनी और NHAI अधिकारियों के साथ बैठक

चूरू में किसानों के बकाया बीमा क्लेम और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसानों के सामने आ रही समस्याओं को लेकर सांसद राहुल कस्वां ने बीमा कंपनियों के साथ बैठक की. साथ ही जिला कलेक्टर के कक्ष में सांसद कसवा ने हाइवे और आरओबी सम्बन्धी मुद्दों को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ भी बैठक की.

By

Published : Jun 9, 2020, 11:02 PM IST

सांसद राहुल कस्वां, चूरू न्यूज
सांसद ने की बीमा कंपनी और NHAI अधिकारियों के साथ बैठक

चूरू.सांसद राहुल कस्वां ने मंगलवार को किसानों के बकाया बीमा क्लेम को लेकर बीमा कंपनी के अधिकारियों के साथ बैठक की. साथ ही हाइवे आरओबी सम्बन्धी मुद्दों को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों के साथ बैठक की. जिला कलेक्टर के कक्ष में हुई इस बैठक में सांसद राहुल कसवा ने बीमा कंपनी के अधिकारियों के सामने किसानों के बकाया बीमा क्लेम सहित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के संबंध में अधिकारियों से चर्चा की.

सांसद ने की बीमा कंपनी और NHAI अधिकारियों के साथ बैठक

सांसद राहुल कस्वां ने बताया कि पीएम फसल बीमा योजना को लेकर जिला कलेक्टर से बात की है. अगले सप्ताह बीमा कंपनी, बैंक के बड़े अधिकारी और कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक का आयोजन किया जाएगा. उसमें किसानों के सामने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को लेकर आ रही समस्याओं पर चर्चा की जाएगी. साथ ही उन समस्याओं का समाधान किया जाएगा. वहीं सांसद कसवा ने कहा कि बुवाई का सीजन आ रहा है अगले माह बारिश होते ही किसान बुवाई करना शुरू कर देंगे. ऐसे में पहले ही बैठक कर किसानों के सामने आ रही समस्याओं का समाधान कर दिया जाए.

ये पढ़ें:पाली में युवक ने की आत्महत्या, वायरल वीडियो की जांच में जुटी पुलिस

साथ ही कस्वां ने कहा कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकाारियों के साथ बैठक की गई. उन्होंने कहा कि NH-52 झुंप्पा बॉर्डर से लेकर सालासर तक जा रहे हाइवे का काम पूरा हो गया और जो रतनपुरा का आरओबी बना है उसका काम भी कंप्लीट हो गया. इसे पब्लिक को हैंड ओवर कर दिया गया है. सांसद राहुल कस्वां ने बीमा कंपनी के अधिकारियों और कृषि अधिकारियों को पाबंद किया कि, कृषक के प्रीमियम को काटने की सूची चस्पा करें. जिन किसानों के डाटा पोर्टल पर दर्ज नहीं हुए हैं, उनकी सूची जारी करें. 2019 के बीमा क्लेम के मिसमैच अकाउंट इनका बीमा क्लेम लगभग 8 करोड़ रुपए बनता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details