राजस्थान

rajasthan

स्पेशल रिपोर्ट: चूरू की 'गरिमा' 7 सितंबर को PM मोदी के साथ देखेंगी चंद्रयान की लॉन्चिंग

By

Published : Sep 2, 2019, 1:15 PM IST

चूरू के केंद्रीय विद्यालय के कक्षा 9 में पढ़ने वाली गरिमा शर्मा 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसरो में चंद्रयान की लॉन्चिंग देखेंगीं. इसरो की ओर से ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में भाग लेने पर गरिमा का चयन हुआ है. यह क्विज 25 अगस्त को ऑनलाइन आयोजित की गई थी.

लॉन्चिंग देखेंगी गरिमा, garima will see launch

चुरु. जिले की गरिमा शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इसरो में चंद्रयान की लॉन्चिंग देखने का मौका मिलेगा. यह लॉन्चिंग 7 सितंबर को होने वाली है. गरिमा जिले के केंद्रीय विद्यालय में कक्षा 9 की छात्रा हैं. इसरो की ओर से 25 अगस्त को ऑनलाइन ऑनलाइन क्विज आयोजित की गई थी. जिसमें गरिमा ने भाग लिया था. जिसके बाद गरिमा का चयन हुआ है.

7 सितंबर को पीएम मोदी के साथ चंद्रयान की लॉन्चिंग देखेंगी गरिमा

वहीं इस प्रतियोगिता में प्रत्येक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश से 2-2 बच्चों का चयन होना था. इनमें राजस्थान के 2 स्कूली छात्रों का चयन हुआ है. जिनमें एक चूरू की गरिमा शर्मा हैं. चंद्रमा पर चंद्रयान-2 की लैंडिंग को बच्चों के साथ साझा करने और विज्ञान में बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से यह क्विज प्रतियोगिता आयोजित करवाई गई थी.

यह भी पेढ़ें: चूरू में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम का शुभारंभ

इस क्विज में कक्षा 8 से 10 तक के छात्र ने भाग लिया था. इस क्विज प्रतियोगिता में 10 मिनट में 20 सवालों के जवाब ऑनलाइन देने थे. गरिमा शर्मा ने इन सारे सवालों के जवाब 6 मिनट 40 सेकेंड में ही दे दिए.

यह भी पढ़ें: चूरू लेडी पुलिस का मनचलों में खौफ...गलती करने वालों से पकड़वा रही कान

बता दें कि मूल रूप से हरियाणा के महेंद्रगढ़ की रहने वाली गरिमा के पिता पवन कुमार शहर के ही एक निजी स्कूल में अध्यापक हैं, तो वहीं उनकी मां स्नेहलता केंद्रीय विद्यालय में ही शिक्षिका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details