राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 20, 2021, 11:09 AM IST

ETV Bharat / state

चूरू डीटीओ कार्यालय की कारस्तानी..मृत व्यक्ति का बना दिया लाइसेंस

चूरू डीटीओ कार्यालय का एक हैरतगंज मामला सामने आया है. चूरू डीटीओ ऑफिस ने मृत व्यक्ति के नाम लाइसेंस बना दिया. मामला उजागर होने के बाद विभाग हरकत में आया. जिसके बाद फर्जी लाइसेंस को निरस्त कर फर्जी लाइसेंस बनवाने वाले एजेंट और युवक के खिलाफ चूरू सदर थाने में मामला दर्ज करवाया गया है.

चूरू न्यूज, Churu DTO
चूरू डीटीओ ने मृत व्यक्ति का बनाया लाइसेंस

चूरू. जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो सरकारी दफ्तरों के कामकाज और उनमें दलालों के बोल बाले की कहानी खुद-ब-खुद बयां कर रहा है. चूरू परिवहन विभाग की चूक कही जाए या फर्जी एजेंटों की विभाग में काम करने वाले अधिकारियों कर्मचारियों के साथ साठ-गांठ यहां चूरू जिला परिवहन विभाग ने मृत व्यक्ति का ड्राइविंग लाइसेंस जारी कर दिया गया.

चूरू डीटीओ ने मृत व्यक्ति का बनाया लाइसेंस

मामला उजागर होने के बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. जिला परिवहन अधिकारी ने आनन-फानन में फर्जी लाइसेंस को निरस्त कर फर्जी लाइसेंस बनवाने वाले एजेंट महबूब खान और सलीम खान के खिलाफ चूरू सदर थाने में मामला दर्ज करवाया है. साथ ही पुलिस ने भी परिवहन अधिकारी के परिवाद पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें.चूरू: सुजानगढ़ को उप चुनाव से पहले सीएम ने दी सौगात...करोड़ों के विकास कार्यों का किया वर्चुअल लोकार्पण

दर्ज मामले में बताया गया कि शहर के वार्ड संख्या 44 निवासी सलीम खान ने एजेंट महबूब खान के सहयोग से मृत व्यक्ति के नाम से लाइसेंस बनवा लिया. डीटीओ संजीव दलाल की रिपोर्ट पर सदर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मृत व्यक्ति के नाम का लाइसेंस बनवाने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. यहां यह भी जांच का विषय है कि जब बिना डीटीओ कार्यलय आए और टेस्टिंग ड्राइव के लाइसेंस के दस्तावेजों पर जब अधिकारी मार्किंग ही नही करते तो फिर मृत व्यक्ति के नाम आखिरकार कैसे लाइसेंस बन गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details