राजस्थान

rajasthan

चूरू: क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में रह रहे लोगों की हो रही काउंसलिंग

By

Published : Apr 19, 2020, 10:07 AM IST

चूरू और सरदारशहर में स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर्स पर रहे लोगों की मनोचिकित्सक से जांच करवा कर काउंसलिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी. चूरू और सरदारशहर में पांच क्वारेंटाइन केंद्र है. जिनमें 300 लोग है जिनकी काउंसलिंग के लिए जिला कलेक्टर ने जरूरी निर्देश दिए है.

चूरू न्यूज़,  सरदारशहर न्यूज़,  क्वारेंटाइन सेंटर्स , काउंसलिंग , Churu News,  Sardarshahar News,  Quarantine centers , Counseling
क्वॉरेंटाइन सेंटर्स में काउंसलिंग

चूरू:कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए प्रशासन सजग है. इसके लिए कई नवाचार भी किये जा रहे है. जिसके चलते चूरू और सरदारशहर में स्थित क्वारेंटाइन सेंटर्स पर रहे लोगों की मनोचिकित्सक से जांच करवा कर काउंसलिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी. जिसके लिए कलेक्टर संदेश नायक ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भंवर लाल सर्वा को जरूरी निर्देश दिए है. वहीं कलेक्टर संदेश नायक ने बताया कि जिले के चूरू और सरदारशहर में विभिन्न स्थानों पर बनाये गए क्वारेंटाइन केंद्रों में लगभग 300 व्यक्ति रह रहे है. जिनकी समय पर मनोचिकित्सक से जांच करवाना जरूरी है तांकि उनकी देखभाल और अच्छी तरह से की जा सके.

जिले में पांच क्वारेंटाइन केंद्र

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम, बचाव और नियंत्रण के लिए चूरू में चार और सरदारशहर में एक क्वारेंटाइन केंद्र है. प्रशासन की ओर से अभी चूरू शहर में अंबेडकर भवन, रतननगर, दादाबाड़ी मैरिज हॉल और महेंद्र कुमार एंड संस कंपनी वहीं सरदारशहर कस्बे में भंवर लाल दूगड़ आयुर्वेद महाविद्यालय के चरक भवन में बनाए गए क्वारेंटाइन केंद्र है. जिनमें लगभग 300 व्यक्ति रह रहे है. जिनकी जांच करवा कर काउंसलिंग सुविधा मुहैया कराई जाएगी.

ये पढ़ें-कांग्रेस के दो पार्षदों ने अल्पसंख्यक वार्डों की अनदेखी का लगाया आरोप, दिया इस्तीफा

चूरू और सरदारशहर में ही मिले थे कोरोना पॉजिटिव

जिले में मिले कुल 14 कोरोना पॉजिटिव में से चूरू और वहीं सरदारशहर से 13 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति थे. और इन सभी पॉजिटिव लोगों के संर्पक में आए लोगों को क्वारेंटाइन केंद्रों पर ही रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details