राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू नगर परिषद पर लगे अवैध निर्माण करवाने के गंभीर आरोप

चूरू में मंगलवार को जिला भाजपा ने शहर हो रहे निर्माण कार्यों को लेकर नगर परिषद का घेराव किया. इस दौरान भाजपा ने चूरू नगर परिषद पर आरोप लगाया कि सभी अवैध काम नगर परिषज धनबल और शह देकर करवा रही है. इस मामले को लेकर भाजपा पार्षदों ने जिला कलेक्टर को दस सूत्रीय मांग पत्र सौंप कर कार्रवाई की मांग की.

By

Published : Sep 15, 2020, 10:01 PM IST

rajasthan news, churu news
भाजपा पार्षदों ने नगर परिषद पर लगाया अवैध निर्माण कराने का आरोप

चूरू.जिले में मगंलवार को भाजप के पार्षदों ने चूरू नगर परिषद पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि चूरू नगर परिषद धनबल और शह देकर अवैध निर्माण कार्यों को करवा रही है. इस दौरान नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और शहर की सफाई व्यवस्था सहित अपनी दस सूत्री मांगों रखी.

भाजपा पार्षदों ने नगर परिषद पर लगाया अवैध निर्माण कराने का आरोप

जिला भाजपा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में नगर परिषद के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया और नगर परिषद पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि शहर में भारी लूट कसोट मची है. बिना अधिकृत स्वीकृति के शहर में अवैध मकानों, अवैध दुकानों और बड़े-बड़े मॉल बाजार का निर्माण हो रहा है और चूरू नगर परिषद की शह पर धनबल पर ये सब काम हो रहे है. नगर परिषद की नेता प्रतिपक्ष विमला गढ़वाल के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंप मामले में कारवाई की मांग की है.

भाजपा पार्षदों की ओर से जिला कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया कि पूरे शहर में साफ-सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है. शहर गंदगी का ढेर बन चुका है. शहर का मुख्य बाजार हो या शहर के वार्ड सभी जगहों का यही हाल है. आर यू आर डीपी की ओर से निर्मित प्रथम फेज का सीवरेज लाइन पूरी तरह से बंद पड़ा है. जिसके कारण सारा गंदा पानी लोगों के घरों में आ रहा है.

पढ़ें-चूरू ACB की बड़ी कार्रवाई, JEN और उसके सहयोगी को 1 लाख की रिश्वत लेते दबोचा

इसके साथ ही शहर की स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है. शहर के चांदनी चौक महावीर दल पब्लिक पार्क और बूटिया रोड सिंधी पार्क बरसाती पानी से भरा हुआ है. 8 गांवों का रास्ता है और 5 वार्डों के निवासी इसके चलते भारी परेशान है. चूरू शहर में कोरोना महामारी पूरी तरह से पैर पसार चुकी है, जिसको देखते हुए शहर के सभी वार्डों और बाजारों में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details