राजस्थान

rajasthan

चूरू: सड़क हादसे में 7 लोगों की दर्दनाक मौत, स्थानीय विधायक ने एक-एक लाख रुपए देने का किया ऐलान

By

Published : Nov 13, 2019, 2:56 AM IST

Updated : Nov 13, 2019, 3:20 AM IST

चूरू जिले में सड़क हादसे का शिकार होने से 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. सभी लोग बीकानेर के देशनोक करणी माता को धोक लगाने गए थे.

Churu news, road accident, चूरू समाचार, एक लाख रुपए

चूरू.बीकानेर जिले के देशनोक के पास हुए सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है. मृतक रतनगढ़ तहसील के गांव ठठावता चार लोग रहने वाले थे . जब इस हादसे की खबर गांव ठठावता में पहुंची, तो गांव में शोक की लहर दोड़ गई. मंगलवार देर शाम को चारों जन का अंतिम संस्कार गांव में ही किया गया. इस दुखद घटना से गांव के सभी वर्ग के लोगों की आंखे नम हो गई है. वहीं घटना की सूचना के बाद गांव की सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद हो गई. साथ ही गांव की गलियों में सन्नाटा छा गया.

चूरू में सड़क हादसे में 7 लोगों की दर्दनाक मौत

जानकारी अनुसार गांव ठठावता निवासी करणी सिंह और श्रवण सिंह अपने परिवार के लोगों के साथ बोलेरो में सवार होकर देशनोक करणी माता के धोक लगाने गए थे. मंगलवार सुबह करीब 4 बजे वापिस आते समय गांव देशनोक के पास ही सामने से आ रही बस और बोलेरो की टक्कर हो गई. जिससे 7 जनों की घटनास्थल पर ही दुखद मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि इस घटना में कार में सवार 40 वर्षीय करणी सिंह, उसकी 35 वर्षीय पत्नी मिना कंवर, 38वर्षीय बहिन शायर कंवर, 45वर्षीय श्रवण सिंह, 23वर्षीय कार चालक श्रवण शर्मा, बिंदु कंवर और बबलू कंवर की मौके पर ही मौत हो गई. इनमें से 4 मृतक गांव ठठावता के रहने वाले हैं.

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव 2019: वोटर्स को लुभाने के लिए खाने-पानी की पूरी व्यवस्था, खुलेआम उड़ रही आचार संहिता की धज्जियां

वहीं इस घटना के बाद आर्मी से सेवा निवृत्त करणी सिंह और उसकी पत्नी मीना कंवर का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार हुआ. साथ ही श्रवण सिंह और श्रवण शर्मा का भी यही अंतिम संस्कार किया गया. अन्य रिश्तेदारों का शव उनके गांव भेज दिया गया, जिनका अपने गांव में अंतिम संस्कार किया गया.

वहीं गांव के लोगों को सूचना मिलने के तुरंत बाद मृतक परिवार के घर में पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधवाने का काम कर रहे हैं. इस हादसे से पूरा गांव सदमे में है और पूरे गांव में चूल्हे तक नहीं जले हैं. साथ ही गांव में शोक का माहौल बना हुआ है. बताया जा रहा है कि मतकों में चार इसी गांव के निवासी हैं और तीन मृतक इसी परिवार के करीबी रिश्तेदार हैं.

यह भी पढ़ें- पढ़ें- बांसवाड़ा के घाटोल में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, तस्करी के लिए जा रही खैर की लकड़ी से भरी पिकअप जब्त

वहीं इस दुखद घटना की सूचना पर विधायक अभिनेश ने भी गांव ठठावता पहुंचकर परिवार वालों से मिले. साथ ही विधायक अभिनेश ने जिला कलक्टर से वार्ता कर मृतक परिजनों को मुख्यमंत्री कोष से मिलने वाली सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया. वहीं विधायक महर्षि ने भी एक-एक लाख की सहायता देने की घोषणा की.

Last Updated : Nov 13, 2019, 3:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details