राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

ये बच्चे हैं खास : CORONA के खिलाफ जंग में यूं भूमिका निभा रहे ये 'मासूम वॉरियर्स'

चूरू के सरदारशहर में अब बच्चों ने कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त करने की ठान ली है. बच्चों ने अपने हाथों से पोस्टर बनाया है जिसमें कोरोना संबंधित जानकारियां है और उसे अपने घरों के बाहर चिपकाया है. जिससे लोग जागरुक हो सके.

By

Published : Mar 31, 2020, 8:21 PM IST

चूरू में बच्चों ने पोस्टर बनाया, Children made poster in Churu
बच्चों ने किया बड़ो को जागरुक करने का प्रयास

सरदारशहर (चूरू). करोना महामारी के चलते हर व्यक्ति घरों में कैद होकर रह गया है. लेकिन लॉकडाउन का कुछ लोग खुलेआम उल्लंघन भी करते हुए नजर आ रहे हैं. एक ओर जहां बड़े लोग इस बात को गंभीरता से नहीं ले रहे है वहीं सरदारशहर के वार्ड 13 के एक गली के बच्चों ने अनोखी पहल शुरु की है. इन बच्चों ने कोरोना वायरस से लोगों को जागरूक करने के लिए घरों में रहकर पोस्टर बनाकर अपने-अपने घरों के आगे चिपकाए हैं. ताकि लोगों में कोरोना वायरस से संबंधित जानकारियां बढ़ सकें.

बच्चों ने किया बड़ो को जागरुक करने का प्रयास

इन बच्चों का कहना है कि इन दिनों हमारी छुट्टियां चल रही है. ऐसे में हम भी छुट्टियों का सदुपयोग करते हुए सरकार की मदद करेगे. सभी बच्चों ने पोस्टर बनाकर अपने घरों के आगे लगाए हैं. ताकि लोगों में कोरोना वायरस के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सके. साथ ही साथ लोग घर रहकर सरकार की तरफ से लगाए गए लॉकडाउन का भी पालन करे.

पढ़ेंःचूरू: लॉकडाउन की पालना नहीं करने वालों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

बच्चों ने कहा कि हम घर से बाहर अपने दोस्तों के साथ खेल भी नही रहे हैं, क्योंकि जिस दिन हम कोरोना पर विजय प्राप्त कर लेंगे उस दिन के बाद हम जमकर खेलेंगे. लेकिन अभी वक्त एक साथ मिलकर कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ लड़ने का है. इसलिए हम घरों में रहकर ही सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. बच्चों की यह पहल वाकई में सराहनीय है. इनकी इस पहल से बड़े भी बहुत कुछ सीख सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details