राजस्थान

rajasthan

चूरू जिला अस्पताल के 2 चिकित्सकों पर लापरवाही का मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 14, 2021, 1:42 AM IST

चूरू जिला अस्पताल के चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए शनिवार को मृतक के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद कोतवाली थाने में राजकीय अस्पताल के दो चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया.

doctors accused of negligence, Churu hospital patient dies
चूरू जिला अस्पताल के 2 चिकित्सकों पर लापरवाही का मामला दर्ज

चूरू. जिले के राजकीय भर्तिया अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में शनिवार को 33 वर्षीय युवक की मौत के बाद मृतक के परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा शुरू कर दिया और अस्पताल के आपातकालीन वार्ड और उसके आगे लोगों की भारी भीड़ जुटना शुरू हो गई. सूचना पर मौके पर कोतवाली थाना पुलिस और अस्पताल अधीक्षक डॉ. एफएच गौरी पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

चूरू जिला अस्पताल के 2 चिकित्सकों पर लापरवाही का मामला दर्ज

पुलिस व अस्पताल प्रशासन ने परिजनों से वार्ता शुरू की तो परिजन दोषी चिकित्सकों के खिलाफ कारवाई की मांग पर अड़े रहे. जिसके बाद मृतक के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोषी चिकित्सकों के खिलाफ मामला दर्ज कर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौप दिया.

पढ़ें-दो बेटियों की शादी से पहले दबंगों ने घर के चारों तरफ की तारबंदी, सांसद मीणा ने थाने में करवाई तेल चढ़ाई की रस्म

33 वर्षीय मृतक संदीप शर्मा के बड़े भाई ने बताया कि सीने में दर्द की शिकायत पर संदीप को राजकीय भर्तिया अस्पताल लेकर पहुंचे थे. परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल के चिकित्सकों ने इंजेक्शन लगाने के बाद तबीयत ठीक बताते हुए संदीप को घर भेज दिया. घर जाने के बाद जब संदीप की अचानक तबीयत बिगड़ी तो उसे परिजन जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इसके बाद परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर संदीप और डॉक्टर हर्षिता पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. बहरहाल पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 A में मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details