राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 21, 2019, 11:01 AM IST

ETV Bharat / state

सभापति चुनाव: महज 17 वार्डों में जीतने वाली बीजेपी के सपने बुलंद, कांग्रेस ने नाम तय नहीं किए

चूरू नगर परिषद के 60 वार्डों में महज 17 वार्डों में जीतने के बाद भी भाजपा सभापति के लिए अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. हालांकि भाजपा की ओर से स्पष्ट है कि सभापति के लिए शशि कला या निर्मला सैनी में से एक को प्रत्याशी बनाया जाएगा. लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी पत्ते नहीं खोले जा रहे हैं.

churu news, election of churu city council president, चूरू नगर परिषद, भाजपा सभापति प्रत्याशी उतारेगी, चूरू नगर परिषद सभापति का चुनाव

चूरू.जिले मेंनगर परिषद के 60 वार्डों में महज 17 वार्डों में जीतने के बाद भी भाजपा सभापति के लिए अपना प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. इसके बाद यह तय हो गया है कि चूरू नगर परिषद सभापति का चुनाव निर्विरोध होने की संभावना बहुत कम है. वहीं कांग्रेस की ओर से भी अभी तक प्रत्याशी का नाम तय नहीं किया जा सका है.

दोनों ही पार्टियों में सभापति के उम्मीदवार के नाम को लेकर मंथन जारी है. हालांकि भाजपा की ओर से स्पष्ट है कि सभापति के लिए शशि कला या निर्मला सैनी में से एक को प्रत्याशी बनाया जाएगा. लेकिन कांग्रेस की ओर से अभी पत्ते नहीं खोले जा रहे है.

सभापति के चुनाव में भाजपा भी उतारेगी प्रत्याशी

कांग्रेस में बालान परिवार की बहू पायल का नाम सबसे आगे कांग्रेस में सभापति के पद के लिए अभी तक बालान परिवार की बहू पायल का नाम सबसे आगे है। हालांकि सभापति के लिए कांग्रेस में बालान परिवार के अलावा वार्ड 19 के पार्षद सरोज सैनी व वार्ड 39 की पार्षद नसीम निशान ने भी दावेदारी जता दी है.

पढ़ेंः चूरू जिले में पुनः सीमांकन की मांग हुई तेज, सड़कों पर उतरे ग्रामीण

यहीं वजह रही कि बालान परिवार की बहू का नाम अभी तक फाइनल नहीं किया गया है. माना यह भी जा रहा है की निशा नसीम को उप सभापति का पद दिया जा सकता है. हालांकि उपसभापति के लिए खातून निर्माण का नाम अभी तक पहले नंबर पर माना जा रहा है.

सभापति के लिए नामांकन दाखिल का अंतिम दिन है गुरुवार

सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन गुरुवार को है. ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों की ओर से सभापति पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया जाएगा. यानी कि शाम साढ़े तीन बजे के बाद स्थिति साफ हो जाएगी कि दोनों दलों से हैं कौन मैदान में होगा. वहीं सभापति का चुनाव 26 नवम्बर को होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details