राजस्थान

rajasthan

चूरू: राज्य सरकार के बजट को भाजपा ने बताया निराशाजनक, तो कांग्रेस ने दिया शानदार करार

By

Published : Feb 21, 2020, 8:55 AM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजस्थान का बजट पेश किया. कांग्रेस ने जहां इस बजट को हर वर्ग के हित में कारगर और जन कल्याणकारी बताया है, तो वहीं भाजपा ने बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे निराशाजनक बताया. बीजेपी का कहना है कि इस बजट से राजस्थान का विकास नहीं होगा.

चूरू न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, churu news
बजट पर चूरू से प्रतिक्रिया

चूरू. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को अपने तीसरे कार्यकाल का दूसरा पूर्ण बजट पेश किया. कांग्रेस ने जहां इस बजट को हर वर्ग के हित में कारगर और जन कल्याणकारी बताया है, तो वहीं भाजपा ने कहा कि इस बजट से राजस्थान का विकास नहीं होगा.

बजट पर चूरू से प्रतिक्रिया

कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि चूरू को भी इस बजट में बहुत कुछ दिया गया है. जहां तारानगर में ट्रोमा सेंटर खुलेगा, चलकोई से तारानगर तक सड़क बनेगी, रतनगढ़ सीवरेज का काम होगा तो वहीं चूरू जिला मुख्यालय के औद्योगिक क्षेत्र का विस्तार होगा. वहीं भाजपा ने कहा कि चूरू जिले को इस बजट में कुछ खास नहीं मिला है.

पढ़ें:गहलोत सरकार के मंत्रियों ने की बजट की तारीफ, कहा- सभी वर्गों को कुछ न कुछ बजट में मिला है

भाजपा ने बजट को निराशाजनक बताया
भाजपा नेताओं का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट से प्रदेश को कुल 28 हजार करोड़ रुपए का घाटा होगा. केंद्र सरकार की ओर से सर्व शिक्षा अभियान के लिए जारी किए गए 728 करोड़ रुपए का भी इस बजट में कहीं जिक्र नहीं हुआ है. वहीं युवाओं को 35 सौ रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का भी इस बजट में जिक्र नहीं किया गया है. वहीं किसानों के लिए भी इस बजट में कुछ खास नहीं है.

कांग्रेस ने बजट को बेहतरीन बताया
कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बजट चूरू के विकास के लिए बेहतरीन साबित होगा. तारानगर में नई रोड बनाई जाएगी. वहीं निरोगी राजस्थान के माध्यम से लोगों के स्वास्थ्य के लिए सरकार काम करेगी, इसी तरह शनिवार को स्कूलों में नो बैग डे रखने से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास होगा. इसी तरह से प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था के लिए भी इस बजट में कई खास इंतजाम किए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details