राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू में जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी का विरोध, भाजपा ने निकाली रैली

चूरू में भाजपा ने रैली निकालकर जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी का विरोध किया. इस दौरान भाजपा नेताओं ने जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन भी सौंपा.

By

Published : May 20, 2019, 8:13 PM IST

चूरू में जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी का भाजपा ने किया विरोध

चूरू.जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी के विरोध में जिला भाजपा की ओर से सोमवार को सभा आयोजित की गई. इस दौरान रैली निकालकर गिरफ्तारियां दी गईं. साथ ही जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा गया.

प्रदर्शन का नेतृत्व प्रतिपक्ष के उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने किया. प्रदर्शन के मद्देनजर पूरे शहर में पुलिस बल तैनात रहा. खासकररैली वाले रास्ते पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी लगाए गए. ज्ञापन के बाद राजेंद्र राठौड़ ने बताया कि ये आंदोलन लंबा चलेगा. इसके बाद मंगलवार को कोतवाली चौराहा पर धरना दिया जाएगा. साथ ही शहर बंद करवाया जाएगा. इसके अलावा जरूरत हुई तो पूरे जिले को भी बंद करवाया जाएगा.

साथ ही राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हरलाल सहारण को अवैधानिक तरीके से गिरफ्तार किया गया है. इसके विरोध में कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी है. वहीं, जिला प्रमुख हरलाल सहारण को सरदारशहर के एसीजेएम कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

चूरू में जिला प्रमुख हरलाल सहारण की गिरफ्तारी का भाजपा ने किया विरोध

ज्ञापन का कार्यक्रम अचानक गिरफ्तारी में बदला
बीजेपी की ओर से पहले नारवानो के नोहरे में सभा कर कलेक्ट्रेट तक रैली निकालकर ज्ञापन देने का ही कार्यक्रम था, लेकिन कलेक्ट्रेट के पास पहुंचने पर गिरफ्तारी के रूप में बदल गई. दरअसल पुलिस ने कहा कि धारा 144 लगी हुई है, इसलिए कलेक्ट्रेट में इतनी संख्या में नहीं जा सकते. इसके बाद राजेंद्र राठौड़ और सांसद राहुल कस्वा ने गिरफ्तारी दी. यहां से कुछ कार्यकर्ताओं को बस में बैठाकर पुलिस लाइन ले जाया गया और बाकी कार्यकर्ताओं ने पैदल पुलिस लाइन पहुंचकर गिरफ्तारियां दी. पुलिस द्वारा छोड़ने के बाद राजेंद्र राठौड़, राहुल कस्वा, बीजेपी जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता और पूर्व जिलाध्यक्ष वासुदेव चावला के नेतृत्व में जिला कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन दिया गया.

पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कई बार हुई नोकझोंक
रैली के दौरान पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कई बार नोकझोंक हुई. गिरफ्तारी के दौरान बसों की संख्या कम होने पर भी कुछ कार्यकर्ता पुलिस से उलझ पड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details