राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

क्या उपचुनावों में 'नाथी का बाड़ा' करेगा भाजपा का बेड़ा पार...?

राजस्थान उपचुनावों में 'नाथी का बाड़ा' खूब चल रहा है. डोटासरा के बयान को आधार बनाकर भजपा के नेता लगातार कांग्रेस पर हमलावर हैं. आलम यह है कि उपचुनावों में भाजपा नेताओं की सभाओं को संबोधित करने की शुरुआत भी इसी से हो रही है. इतना ही नहीं, भाजपा की सभाओं में इस पर खूब ठहाके भी लग रहे हैं.

By

Published : Apr 14, 2021, 3:35 PM IST

nathi ka baada is trending
भाजपा का कांग्रेस पर हमला जारी

चूरू. प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा का हाल ही में ज्ञापन देने आए शिक्षकों के साथ वार्ता का वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वहीं, इस वीडियो से ज्यादा अगर सोशल मीडिया पर कुछ ट्रेंड हो रहा है तो वह है 'नाथी का बाड़ा'. उपचुनावों में ये शब्द जब निकलकर सामने आया, जब ज्ञापन देने आए शिक्षकों को प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि ये क्या नाथी का बाड़ा है. तब से ही सोशल मीडिया पर यूजर शिक्षा मंत्री को उनके इस बयान के साथ ट्रोल करने लगे.

भाजपा का कांग्रेस पर हमला जारी...

प्रदेश के शिक्षा मंत्री की बदौलत 'नाथी का बाड़ा' को इतनी प्रसिद्धि मिली कि इस शब्द की चर्चा प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनावों में भी देखने को मिल रही है. बात भाजपा की करें तो पार्टी के सभी बड़े नेता इसे तुल देने में लगे हैं और लगातार डोटासरा और कांग्रेस पर जुबारी हमला कर रहे हैं.

पढ़ें :नाथी का बाड़ा और बवाल, पूरे रियासत में मदद के लिए जानी जाती थी 'नाथी मां'...जानिये पूरी कहानी

अब तक जो विपक्ष प्रदेश की कानून-व्यवस्था, किसानों की कर्जमाफी, प्रदेश में बढ़े बिजली और पानी के दामों के दम पर इन चुनावों में जा रहा था और सभाओं में इन्हीं सब मुद्दों के इर्द-गिर्द भाजपा नेता अपना संबोधन दे रहे थे, वो अब 'नाथी का बाड़ा' से अपने भाषण का या तो शुरुआत कर रहे हैं या चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एक या दो बार कम से कम इसका जिक्र जरूर कर रहे हैं. यहां इससे भी रोचक बात यह है कि सिर्फ प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता ही नहीं, बल्कि केंद्रीय मंत्री भी 'नाथी का बाड़ा' के जरिए सभा में ठहाके लगवा रहे हैं. प्रदेश की तीनों विधानसभा उपचुनाव की सीटों को जीतने का दावा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details