राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रवासियों को उनके घर पहुंचाना राज्य सरकार का कर्म और धर्म: उपनेता प्रतिपक्ष राठौड़

राजस्थानी प्रवासियों को नहीं लाने पर राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना है. उन्होंने कहा कि प्रवासियों को उनके घर पहुंचाना राज्य सरकार का कर्म और धर्म हैं. प्रदेश के मुखिया केवल बयानबाजी कर रहे हैं.

By

Published : May 4, 2020, 4:12 PM IST

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, Churu News
राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

चूरू.देश के विभिन्न राज्यों में रह रहे राजस्थान के प्रवासियों के घर लौटने में हो रही देरी और अड़चन को लेकर उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को जिम्मेदार बताया हैं.

राजेंद्र राठौड़ ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

राठौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार ने अशोक गहलोत सरकार की बस और ट्रेन की डिमांड भी पूरी कर दी है. अब उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने नई डिमांड की है कि राज्य में आने वाले मजदूरों का किराया केंद्र सरकार वहन करें. राठौड़ ने कहा कि ये बहाने बाजी है. प्रदेश के मजदूरों को घर तक पहुंचाना राज्य सरकार का कर्म और धर्म है. प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत केवल बयानबाजी कर रहे हैं.

पढ़ें:हमारा लक्ष्य 25 हजार टेस्ट प्रतिदिन करना है, अमेरिका से मंगाई दो मशीनें : CM गहलोत

राठौड़ ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में रह रहे राजस्थान के करीब 14 लाख लोगों ने घर लौटने के लिए राज्य सरकार के एप पर पंजीयन करवाया है. लेकिन, अभी तक महज 14 हजार लोग ही पहुंचे हैं और वो भी अपने खुद के वाहनों से आए हैं. ऐसे में सरकार को इस मामले में गंभीरता से विचार करना चाहिए.

बता दें कि गहलोत सरकार ने केंद्र सरकार से प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए ट्रेन उपलब्ध करवाने की मांग की थी. उसके बाद में भी अभी तक कम लोगों के ही राजस्थान पहुंचने के मामले को लेकर भाजपा नेता कई बार गहलोत सरकार की निंदा कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details