राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

चूरू के पड़िहारा हवाई पट्टी पर अब उतरेंगे बड़े प्लेन

चूरू के पड़िहारा हवाई पट्टी पर अब बड़े प्लेन भी उतरेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के क्रियान्वयन के लिए जिला कलेक्टर संदेश नायक नें त्वरित कदम उठाया है. जिसके चलते पड़िहारा हवाई पट्टी के विस्तार के लिए भूमि का आवंटन किया है.

By

Published : Jul 16, 2019, 1:36 PM IST

चूरू के पड़िहारा हवाई पट्टी पर अब उतरेंगे बड़े प्लेन

चूरू.मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत पड़िहारा हवाई पट्टी के अपग्रेडेशन की दिशा में प्रशासनिक कवायद शुरू हो गई है. जिला कलेक्टर संदेश नायक ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के क्रियान्वयन में तत्परता दिखाते हुए पड़िहारा हवाई पट्टी के विस्तार के लिए 49.8 बीघा भूमि का आवंटन किया है.

चूरू के पड़िहारा हवाई पट्टी पर अब उतरेंगे बड़े प्लेन

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने बताया कि पड़िहारा हवाई पट्टी के पास 1097 में कुल 49.8 बीघा भूमि का आवंटन किया गया है. उन्होंने बताया कि पहले से हवाई पट्टी के लिए 29.5 हेक्टेयर भूमि आवंटित है और इसकी लंबाई 1525 मीटर है जो अब 500 मीटर बढ़कर 2000 मीटर से अधिक हो जाएगी.

इसके अलावा यहां चार दिवारी फेंसिंग, लाइट, आदि कार्य कराए जाएंगे और ऐसी सहित अन्य सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा. इनके लिए 661.61 लाख रुपए के प्रस्ताव बनाकर राज्य स्तर पर भिजवाए गए थे. जिनकों राज्य सरकार से स्वीकृति मिल चुकी है. इसी क्रम में अतिरिक्त भूमि का आवंटन किया गया है.

उल्लेखनीय है कि राज्य की विभिन्न राजकीय हवाई पट्टियों का उपयोग 24 घंटे किया जा सके इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पड़िहारा सहित विभिन्न हवाई पट्टियों के अपग्रेडेशन की घोषणा बजट में की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details