राजस्थान

rajasthan

चूरू: फिट इंडिया और महिला सुरक्षा को लेकर निकाली गई साइकिल रैली

By

Published : Dec 15, 2019, 12:49 PM IST

चूरू जिला मुख्यालय पर हर महीने की पहली तारीख को स्वैच्छिक नो व्हीकल्स डे रहता है. इस दिन जिला कलेक्ट्रेट परिसर के ज्यादातर अधिकारी और कर्मचारी अपने कार्यालय पैदल या साइकिल पर ही आते हैं.

महिला सुरक्षा को लेकर निकाली गई रैली  चूरू क्लब की ओर से दिशा साईकिल का आयोजन  फिट इंडिया मूवमेंट निकाली गई साईकिल रैली  रैली को जिला कलेक्टर संदेश नायक ने रवाना किया  अधिकारी कार्यालय पैदल या साइकिल पर ही आते है.  चूरू में पहली तारीख को स्वैच्छिक नो व्हीकल्स डे रहता है  कार्यालय पैदल या साइकिल पर ही आते है  Disha Cycle organized by Churu Club
फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर रैली

चूरू.पर्यावरण संरक्षण,फिट इंडिया मूवमेंट और सेफ इंडिया फॉर वूमन के संदेश को लेकर नेहरू युवा केंद्र और चूरू साइकिल क्लब की ओर से जिला कलेक्ट्रेट ने दिशा साइकिल रैली का आयोजिन किया. इस रैली को जिला कलेक्टर संदेश नायक ने रवाना किया.

फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर रैली

रैली जिला कलेक्ट्रेट से शुरू होकर केंद्रीय विद्यालय,नेचर पार्क, टाउन हॉल, नयाबास होते हुए वापस कलेक्ट्रेट पहुंची. जहां पर रैली में भाग लेने वाले प्रत्येक प्रतिभागी को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. रैली में जिला कलेक्टर संदेश नायक सहित कई चिकित्सक, कॉलेज, स्कूल व्याख्याता, एनसीसी कैडेट, खिलाड़ी और स्कूली छात्रों ने भाग लिया.

साइकिल रैली के दौरान सभी प्रतिभागियों में खासा उत्साह देखा गया. यही वजह रही, कि चूरू जिला मुख्यालय पर छाए घने कोहरे के बीच युवाओं ने साइकिल चलाकर फिट इंडिया, महिला सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया.रैली के दौरान सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के जवान तैनात रहे. वहीं राजकीय डीबी अस्पताल की एंबुलेंस भी मौजूद रही.

पढ़ें:जयपुर में आरसीए की एजीएम मीटिंग आज

साइकिल रैली के समापन पर जिला कलेक्टर संदेश नायक ने सभी प्रतिभागियों का आभार व्यक्त किया और भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन करने पर जोर दिया.


ABOUT THE AUTHOR

...view details